मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर से भरा पर्चा, अमित शाह भी रहे मौजूद

526
cm yogi aditaynath files nomination from gorakhpur seat
cm yogi aditaynath files nomination from gorakhpur seat

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर शहर से नामांकन कर दिया है. इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे. सीएम योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर में नामांकन से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जनसभा की. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा आज उत्तर प्रदेश के इतिहास में फिर से एक बार भाजपा इतिहास दोहराने जा रही है. 2014, 2017 और 2019 तीनों चुनाव में उत्तर प्रदेश की जनता ने मोदी जी के नेतृत्व में यूपी के विकास का रास्ता तैयार कर प्रचंड बहुमत दिया है. उन्होंने आगे कहा कि आज योगी जी के नामांकन करने के साथ ही फिर से एक बार भाजपा यहां से 300 पार के संकल्प के साथ पूरे यूपी में आगे बढ़ रही है. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की महान जनता ने 2017 के विधानसभा चुनाव में भी 300 से अधिक सीटों के साथ हमें बहुमत दिया. फिर भाजपा ने योगी आदित्यनाथ जी को मुख्यमंत्री बनाया.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 2 साल तक योगी जी ने यहां सुशासन की नीवं डालने का काम किया, उसको देखते हुए 2019 के लोकसभा चुनाव में सारे विपक्षी दलों ने एकत्र होकर महागठबंधन बनाया. उन्होंने कहा कि मोदी जी भी उत्तर प्रदेश से ही सांसद बनकर गए हैं. मोदी जी हमेशा कहते हैं कि जबतक उत्तर प्रदेश का विकास नहीं होता, देश का विकास असंभव है. मोदी जी हमेशा गरीब, पिछड़े, दलित, आदिवासी इनके उत्थान के लिए लगे रहे हैं.

गृह मंत्री ने कहा कि मैंने भुवनेश्वर कार्यकारिणी में कहा था कि जो बचे हुए हैं वो भी एकत्र हो जाओ और कर लो दो दो हाथ, हम फिर से एक बार दो तिहाई से बहुमत से सरकार बनाएंगे. मोदी जी के नेतृत्व में फिर से 65 सीटें आई. आज विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, उनको तो लगता है कोरोना के कारण सभाएं सीमित हो गई हैं, लोगों के बीच जाना नहीं पड़ रहा है. मैं उनसे कहना चाहता हूं कि भैया जो अपप्रचार करना है कर लो, उत्तर प्रदेश की जनता भाजपा के साथ है, भाजपा को फिर से 300 के पार सीटें मिलने वाली हैं. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि एक जमाने में यूपी-बिहार को माफियाओं के छुपने का स्थान माना जाता था. आज उत्तर प्रदेश के विकास में गोरखपुर का मतलब है: G – गंगा एक्सप्रस-वे, O – ऑर्गेनिक कृषि, R – रोड,  A – एम्स, K, H – खाद का कारखाना P, U – पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे R – रीजनल मेडिकल सेंटर.

वहीं इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की. सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में “रुद्राभिषेक” और “हवन पूजा” की. आज सुबह सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर की पहली मंजिल पर स्थित शक्ति मंदिर में पूजा-अर्चना कर भगवान शंकर का रुद्राभिषेक और हवन किया. इसके बाद सीएम योगी गुरु गोरखनाथ की पूजा कर ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ और ब्रह्मलीन महंत अवद्यनाथ की मूर्तियों पर आशीर्वाद लिया.