लखनऊ के राजाजीपुरम में दसवी के छात्र ने खुद रची थी अपने अपहरण की साज़िश!, दिल्ली से हुआ बरामद

205
lucknow news
lucknow news

15 वर्षीय कक्षा दस का छात्र जो शनिवार सुबह से राजाजीपुरम इलाके में अपने स्कूल से लापता हो गया था उसने अपने कथित अपहरण की कहानी लिखी थी। यह जानकारी पुलिस ने रविवार को नाबालिग को दिल्ली से बरामद करने के बाद बताई।

अतिरिक्त उपायुक्त पश्चिम, चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि तालकटोरा थाने के राजाजीपुरम इलाके में एक मिशनरी स्कूल के नाबालिग छात्र के कथित अपहरण की सूचना मिलने के बाद पुलिस को अलर्ट पर रखा गया था। उन्होंने आगे बताया पुलिस कि अपहरण की सूचना को प्राथमिकता पर लिया गया था, क्योंकि इन दिनों एक रहस्यमय बच्चा चोर के बारे में अफवाहों ने लोगों को डरा दिया है.पुलिस अधिकारी ने यह भी बताया जमे संदेह तब पैदा हुआ जब परिवार को उसके मोबाइल फोन से लड़के के अपहरण का संदेश मिला लेकिन फिरौती के लिए कोई फोन नहीं किया गया। किडनैपर छात्र की आवाज रिकॉर्ड कर ऑडियो मेसेज भेजता रहा लेकिन उसने फोन नहीं उठाया।

पुलिस ने बताया कि लड़के का मोबाइल ऑन था और जब इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस पर रखा गया, तो उसकी लोकेशन दिल्ली में ट्रैक की गई। पुलिस की एक टीम को तुरंत वहां भेजा गया और लड़के को दिल्ली मेट्रो स्टेशन से सुरक्षित बरामद कर लिया गया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बाद में पता चला कि लड़के ने इसलिए घर छोड़ दिया था क्योंकि वह किसी बात पर अपने परिवार के सदस्यों से नाराज था। बाद में उसने अपने परिवार को कथित अपहरण के बारे में फर्जी संदेश भेजना शुरू कर दिया.बाद में बच्चे की काउंसलिंग कर उसके परिवार को सौंप दिया गया है।