छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षा बलों का नक्सली के साथ मुठभेड़, 4 नक्सली मार गिराए

195
FILE PHOTO

बीते कई दशकों से नक्सलियों का आतंक झेलने वाले छत्तीसगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में 4 नक्सलियों को मार गिराया है. बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बुधवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सुकमा जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत फुलमपार गांव के जंगल में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में 4 नक्सलियों को मार गिराया है.

सुंदररराज ने बताया कि जगरगुंडा थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद DRG और CRPF की कोबरा बटालियन के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था. उन्होंने बताया कि दल जब फुलमपार गांव के जंगल में था तब नक्सलियों ने अचानक पट्रोलिंग पार्टी पर गोलीबारी शुरू कर दी. अपने ऊपर अचानक हुए इस हमले का जवाब देते हुए सुरक्षा बलों ने भी कार्रवाई की. पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए.

सुंदररराज ने बताया कि बाद में जब सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से 4 नक्सलियों के शव, एक 303 रायफल, देसी बंदूक और विस्फोटक सामग्री बरामद की. पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है. बता दें कि पिछले कुछ अरसे में नक्सिलयों के खिलाफ सुरक्षा बलों को लगातार कामयाबी मिल रही है.