लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट के जोन और सर्किल में हुआ बदलाव पश्चिम जोन में हुए 13 थाने

166
Lucknow Police

पश्चिमी जोन : इसमें चार सर्किल चौक, बाजारखाला, मलिहाबाद और काकोरी को शामिल किया गया है। चौक में वजीरगंज, ठाकुरगंज और चौक कोतवाली आएंगी। बाजारखाला में सआदतगंज, बाजारखाला और तालकटोरा। मलिहाबाद सर्किल में रहीमाबाद, मलिहाबाद और माल आएंगे। काकोरी सर्किल में काकोरी, दुबग्गा और पारा को शामिल किया गया है।

मध्य जोन : हजरतगंज सर्किल में हुसैनगंज, गौतमपल्ली, हजरतगंज और महिला थाना शामिल होंगे। कैसरबाग में अमीनाबाद, नाका और कैसरबाग कोतवालियां आएंगी। महानगर सर्किल में हसनगंज, मदेयगंज और महानगर कोतवाली को शामिल किया गया है।

पूर्वी जोन : इस जोन के विभूतिखंड सर्किल में विभूतिखंड के साथ चिनहट और बीबीडी को मिलाया गया है। गोमतीनगर सर्किल में गोमतीनगर और गोमतीनगर विस्तार आएंगे। वहीं, कैंट सर्किल में कैंट के साथ आशियाना, पीजीआई और आलमबाग कोतवाली शामिल होंगी।

उत्तरी जोन : अलीगंज सर्किल में मड़ियांव, जानकीपुरम और अलीगंज। गाजीपुर में गुड़ंबा, इन्दिरानगर, विकासनगर और गाजीपुर। बीकेटी नया शामिल किया गया है। जिसमें इटौंजा, बीकेटी, सैरपुर, महिला थाना द्वितीय शामिल किए जाएंगे।

दक्षिणी जोन : इस जोन के मोहनलालगंज सर्किल में नगराम, निगोहां, मोहनलालगंज। गोसाईंगंज सर्किल में सुशांत गोल्फ सिटी और गोसाईंगंज। वहीं, कृष्णानगर सर्किल में बंथरा, सरोजनीनगर, बिजनौर और कृष्णानगर कोतवाली जुड़ेगी।