By-Eleection : आज 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी – क्षेत्रीय दल देंगे टक्कर

66
BAY ELECTION

छह राज्यों में सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए गुरुवार को यानी आज मतदान हो रहा है। सभी सीटों पर मतगणना छह नवंबर को होगी। बिहार की मोकामा और गोपालगंज, हरियाणा की आदमपुर, तेलंगाना की मनुगोड़ा, यूपी की गोला गोकर्णनाथ, ओडिशा की धामनगर और महाराष्ट्र की अंधेरी (पूर्व) सीट पर उपचुनाव होने हैं।

गोला गोकर्णनाथ (उत्तर प्रदेश)

यूपी में गोला की गोकर्णनाथ सीट पर बीजेपी विधायक ​अरविंद गिरि जीते थे। उनके निधन के बाद उनके बेटे अमन गिरि को बीजेपी ने टिकट दिया है। वहीं सपा की ओर से पूर्व विधायक विनय तिवारी को उम्मीदवार बनाया गया है।

मोकामा (बिहार)

सोनम देवी पर बीजेपी ने इस बार दांव खेला है। दूसरी ओर आरजेडी ने अनंत सिंह, जिनकी सदस्यता रद्द हुई है, उनकी पत्नी नीलम देवी को अपनी पार्टी की ओर से उतारा है।

गोपालगंज (बिहार)

बीजेपी को चुनौती देने के लिए गोपालगंज से आरजेडी ने मोहन प्रसाद गुप्ता मैदान में उतारे गए हैं। वे सुभाष सिंह की पत्नी कुसुम देवी को टक्कर देंगे, जो बीजेपी की ओर से चुनावी मैदान में उतारी गई हैं।

मुनुगोडे (तेलंगाना)

बीजेपी ने इस सीट पर राजगोपाल रेड्डी को ही अपना उम्मीदवार बना दिया है। वहीं टीआरएस ने पूर्व विधायक कुसुकुंतला प्रभाकर रेड्डी को चुनावी मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने इस सीट से पल्वई श्रावन्थी को अपना प्रत्याशी बनाया है।

आदमपुर (हरियाणा)

इस बार बीजेपी ने कुलदीप के बेटे भव्य बिश्नोई को टिकट दिया है। कांग्रेस ने जयप्रकाश को मैदान में उतारा है। इस सीट पर 1968 से भजनलाल परिवार का राज चल रहा है।

धामनगर (ओडिशा)
बीजेपी ने इस सीट से सूर्यांशी सूरज को अपना उम्मीदवार बनाया है, वहीं बीजेडी ने अबंती दास के रूप में महिला उम्मीदवार को मौका दिया है। आप के अनवर शेख अपनी किस्मत आजमाने जा रहे हैं।

अंधेरी ईस्ट ( महाराष्ट्र)
राजनीतिक घटनाक्रम के बीच उद्धव खेमे के लिए ये सीट निकालना काफी जरूरी है। उनकी तरफ से चुनावी मैदान में रुतुजा लटके को उम्मीदवार बनाया गया है। उनके खिलाफ 6 उम्मीदवार मैदान में खड़े हैं, यहां भी चार तो निर्दलीय हैं। इस सीट पर सबसे बड़ा खेल बीजेपी ने किया है क्योंकि उसने पहले उम्मीदवार घोषित किया, लेकिन फिर नाम वापस ले लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here