सेंसेक्स 748 अंक और निफ्टी 204 अंक बढ़कर बंद

98
FILE PHOTO

रिलायंस इंडस्ट्रीज और एचडीएफसी बैंक जैसे दिग्गज स्टॉक्स में उछाल की मदद से घरेलू शेयर बाजार आज तेज बढ़त के साथ बंद हुए हैं. आज के कारोबार में सेंसेक्स 748 अंक की बढ़त के साथ 37,688 के स्तर पर और निफ्टी 204 अंक की बढ़त के साथ 11,095 के स्तर पर बंद हुआ. आज के कारोबार में आईटी सेक्टर को छोड़कर बाकी सभी प्रमुख सेक्टर इंडेक्स में बढ़त देखने को मिली है.

प्रमुख इंडेक्स में तेजी के लिए मार्केट कैप के हिसाब से देश की सबसे बड़ी कंपनी RIL और एचडीफसी बैंक जैसे दिग्गज स्टॉक में तेजी प्रमुख वजह रही है. RIL का स्टॉक आज 7.55 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। खबरों के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज फ्यूचर ग्रुप के साथ रिटेल कारोबार के लिए जल्द सौदा कर सकता है. वहीं एचडीएफसी बैंक के नए सीईओ की नियुक्ति की खबर के बाद स्टॉक 3.85 फीसदी के साथ बंद हुआ.

वहीं मारुति में 3.15 फीसदी की बढ़त रही. जुलाई में ऑटो सेल्स के बेहतर आंकड़ों की वजह से मारुति सहित पूरे ऑटो सेक्टर को ही फायदा मिला है. वहीं दूसरी तरफ टेक महिंद्रा में 2.75 फीसदी, इंडसइंड बैंक में 2.01 फीसदी और एचसीएल टेक में 1.88 फीसदी की गिरावट रही. वहीं निफ्टी में शामिल 32 स्टॉक आज बढ़त के साथ बंद हुए. इसमें से भी 13 स्टॉक का दिन का रिटर्न निफ्टी के दिन के रिटर्न (1.94 %) से ज्यादा रहा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here