सप्ताह के आखिरी दिन गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाज़ार

453
stock market daily updates
stock market daily updates

सप्ताह के आखिरी दिन शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ. आज सेंसेक्स महज 12 अंकों की गिरावट के साथ 61223 के स्तर पर और निफ्टी 2 अंकों की गिरावट के साथ 18255 के स्तर पर बंद हुआ. आज सेंसेक्स के टॉप-30 में 13 शेयर तेजी के साथ और 17 शेयर गिरावट के साथ बंद हुए. टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, इन्फोसिस, LT, टेक महिंद्रा, एचडीएफसी बैंक का शेयर टॉप गेनर रहा, जबकि एशियन पेंट्स, एक्सिस बैंक, हिंदुस्तान यूनीलिवर और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर आज के टॉप लूजर्स रहे.

आज BSE लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप 278.49 लाख करोड़ रुपए के स्तर पर बंद हुआ. लगातार पांच कारोबारी सत्रों में तेजी के बाद आज बाजार मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ. साप्ताहिक आधार पर इस सप्ताह सेंसेक्स में 2.47 फीसदी की तेजी दर्ज की गई. यह लगातार तीसरा सप्ताह है जब सेंसेक्स में तेजी दर्ज की गई है.

एशिया के अन्य बाजारों में जापान का निक्की, हांगकांग का हैंगसेंग, चीन का शंघाई कंपोजिट सूचकांक और दक्षिण कोरिया का कॉस्पी नुकसान में रहे. यूरोप के प्रमुख बाजारों में भी दोपहर कारोबार में बिकवाली दबाव रहा. शेयर बाजार के आंकड़े के अनुसार विदेशी संस्थागत निवेशकों ने गुरुवार को 1,390.85 करोड़ रुपए मूल्य के शेयर बेचे.