Petrol-Diesel Price Hike: पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें आज भी बढ़ीं, पेट्रोलियम मंत्री बोले- कोरोना के बाद खपत अधिक हुई

229
petrol-diesel

पेट्रोल डीज़ल की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी हुई है. ये लगातार तीसरा दिन है, जब पेट्रोल डीज़ल के भाव बढ़ाये गए हैं. पेट्रोल डीजल पर महंगाई (Petrol Diesel Par Mahangai) अपने उच्चतम स्तर पर हैं. पेट्रोल डीज़ल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के चलते अन्य चीज़ों पर महंगाई भी बढ़ रही है.

आज पेट्रोल के दामों में 35 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. इसके साथ ही दिल्ली में अब पेट्रोल 105. 84 प्रति लीटर हुई है. डीज़ल पर भी 35 पैसे बढ़ाये गए हैं. अब डीज़ल की कीमतें 94. 57 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई हैं.

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 111.77 रुपए प्रतिलीटर हो गई है. यहां पेट्रोल पर 34 पैसे बढ़ाये गए हैं, जबकि डीज़ल पर 37 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. डीज़ल की कीमतें अब 102. 52 रुपए प्रति लीटर हो गई है.

केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि कोरोना से पहले मांग अधिक नहीं थी, लेकिन कोरोना के बाद अब पेट्रोल डीज़ल की खपत क्रमशः 10-15% और 6-10% अधिक है. उन्होंने कहा कि मैं कीमतों के मुद्दे पर नहीं जाऊंगा, लेकिन हम कोशिश कर रहे हैं कि पेट्रोल डीज़ल के मूल्यों में स्थिरता आए. इस दिशा में काम जारी है.