एलोन मस्क बने टाइम्स पर्सन ऑफ द इयर,आने वाले समय में बन सकते है खरबपति

362
elon musk becomes the time's person of the year 2021
elon musk becomes the time's person of the year 2021

टाइम मैगजीन ने टेस्ला कंपनी के फाउंडर और स्पेसएक्स कंपनी के संस्थापक एलन मस्क (Elon Musk) को साल 2021 का सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति चुना है। मैगजीन ने उन्हें टेक्नोलॉजी मैग्नेट बताया है। मैगजीन ने कहा कि एलॉन मस्क को उन्हें अंतरिक्ष के साथ-साथ इलेक्ट्रिक कारों में उनके काम के लिए चुना गया है। इसके साथ ही मानवता को मंगल पर ले जाने की उनकी योजना और क्रिप्टोकरेंसी में उनकी रुचि के लिए भी उन्हें चुना गया है।

बता दें कि इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के CEO एलन मस्क की नेटवर्थ 300 अरब डॉलर से ज्यादा है। उनकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी का वैल्यूएशन 1 खरब डॉलर है। उनकी कंपनी स्पेस एक्स ने अमेरिकी स्पेस एजेंसी NASA के साथ मिलकर कई मिशन लॉन्च किए हैं। ट्विटर पर उनके 6.6 करोड़ फॉलोवर्स हैं।

साल 2021 में टाइम मैगजीन ने अपने पर्सन ऑफ द ईयर ब्रांड का विस्तार भी किया है। मैगजीन ने एंटरटेनर ऑफ द ईयर, एथलीट ऑफ द ईयर और हीरोज ऑफ द ईयर जैसे खिताबों की भी घोषणा की है। MRNA का चमत्कार खोजने और उसके आधार पर कोविड टीका बनाने वाले वैज्ञानिकों को हीरोज ऑफ द ईयर घोषित किया गया। वहीं, अमेरिकी गायिका ओलीविया रोड्रिगो को एंटरटेनर ऑफ द ईयर और ओलंपिक विजेता जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स को एथलीट ऑफ द ईयर खिताब से नवाजा गया।