BSF ने राजस्थान सीमा पर दो पाक घुसपैठियों को किया ढेर, बड़ी मात्रा में ड्रग्स और हथियार बरामद

445
FILE PHOTO

राजस्थान में श्रीगंगानगर के पास सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सैनिकों ने सशस्त्र तस्करों की घुसपैठ की नापाक कोशिश को नाकाम कर दिया। साथ ही दोनों तस्करों मौके पर ही ढेर कर दिया। मारे गए घुसपैठियों के पास से हथियार, गोला-बारूद, ड्रग्स और पाकिस्तानी मुद्रा बरामद की गई है। बीएसएफ ने इसकी जानकारी दी है। 

बताया जा रहा है कि सीमा सुरक्षा बल की 91 बटालियन के सजग जवानों ने पाकिस्तान की सीमा से भारतीय सीमा में घुसे दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को रूकने की चेतावनी दी लेकिन वो नहीं मानें। इसके बाद मौके पर तैनात बीएसएफ कर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की और पाकिस्तान की सीमा से भारतीय सीमा में घुसे दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया। इसके बाद सर्च के दौरान बीएसएफ ने इनके पास से बड़ी मात्रा में ड्रग्स और हथियार बरामद किया है।

राजस्थान के रास्ते पाकिस्तानी घुसपैठ की सूचना के बाद बीएसएफ पूरी तरह अलर्ट है। सीमावर्ती इलाकों से मादक पदार्थों के तस्करी की सूचना सामने आती रही है। बीएसएफ की ओर से घुसपैठियों को ढ़ेर करने के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जिसमें कथित तौर पर करीब 10 पैकेट हेरोइन के मिलने की सूचना मिली है। साथ ही दो पिस्तौलें की बरामदगी को लेकर भी जानकारी सामने आई हैं।

इसके साथ ही बीएसएफ और पुलिस के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। मामले की जांच की जा रही है, तस्करी के अलावा अन्य पहलूओं को भी खंगालने की कोशिश की जा रही है।