Tokyo Olympics 2020: सेमीफाइनल में हारीं PV सिंधू; रविवार को कांस्य पदक के लिए खेलेंगी, मेडल की उम्मीद अब भी बरकरार

    436
    PV sindhu won
    PV sindhu won

    भारतीय बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधू महिला एकल के सेमीफाइनल में शनिवार को चीन ताइपे की ताइ जु यिंग [Tai Tzu-Ying] के हाथों सीधे गेम में हार गई। इसी के साथ ही टोक्यो ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने का उनका सपना टूट गया।

    रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधू ने ताइ जु के खिलाफ पहले गेम में कड़ी चुनौती पेश की लेकिन आखिर में उन्हें 40 मिनट तक चले मैच में 18-21, 12-21 से हार का सामना करना पड़ा।

    सिंधू अब कांस्य पदक के लिये चीन की ही बिंग जियाओ से भिड़ेगी जिन्हें हमवतन चेन यू फेई ने पहले सेमीफाइनल में 21-16, 13-21, 21-12 से हराया था।

    भारकीय खिलाड़ी ने पहले गेम से चीन की इस खिलाड़ी का बराबरी से मुकाबला किया लेकिन ताइ जु यिंग ने पहला गेम 21-18 से जीता। फाइनल में जगह पक्की करने के लिए सिंधू को दूसरा गेम हर हाल में जीतने था हालांकि वो ऐसा करने में नाकाम रही।

    ताइ जु यिंग ने पहले गेम के मूमेंटम को बरकरार रखते हुए दूसरे गेम में भारतीय शटलर को 21-12 से हराकर अपने देश के लिए गोल्ड या सिल्वर मेडल पक्का किया।

    भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी ने महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जापान की अकाने यामागुची को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया था।