रामायण एक्सप्रेस में भगवा कपड़े पहनकर कर रहे थे वेटर का काम, कड़े विरोध के बाद रेलवे ने बदला ड्रेस कोड

    398
    Ramayan Express-Staff-Dress

    धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई ट्रेन रामायण एक्सप्रेस (Ramayan Express) हाल ही में विवादों में आ गई थी. वजह थी इसमें काम करने वेटर्स की ड्रेस. दावा किया जा रहा था कि ट्रेन के अंदर काम करने वाले भगवा रंग के कपड़ों में दिखाई दे रहे हैं. विवाद को बढ़ता देख अब भारतीय रेलवे ने ट्रेन के कर्मचारियों की ड्रेस बदल दी है. बताया जा रहा है कि रामायण स्पेशल ट्रेन में मौजूद सर्विंग स्टाफ के ड्रेस पर आपत्ति जताए जाने के बाद अब उनकी भगवा रंग की ड्रेस हटा दी गई है.

    बता दें, हाल ही में सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे एक वीडियो में ट्रेन के अंदर काम करने वाले वेटर्स संतो की वेशभूषा में दिखाई दे रहे थे. इसको लेकर उज्जैन में रहने वाले संतो (Ujjain Akhara Parishad) ने कड़ी आपत्ति जताई थी. संतों ने रेल मंत्री को पत्र लिखकर विरोध भी दर्ज कराया था . संतों ने पत्र में 12 दिसंबर को शरू होने वाली अगली ट्रेन को रोकने की बात कही थी.

    ये ट्रेन भगवान राम से जुड़े धार्मिक स्थलों की यात्रा कराने के उद्देश्य से शुरू की गई है. इस ट्रेन में खाना ट्रेन के अंदर ही सर्व किया जाता है. ट्रेन की सर्विंग स्टाफ की ड्रेस आपत्ति जताते हुए उज्‍जैन अखाड़ा परिषद के पूर्व महामंत्री अवधेश पूरी ने कहा था कि संतो की वेश भूषा वेटरों को पहनाई गयी है जो की साधू समाज का अपमान है . जल्द ही इसकी वेशभूषा को बदला जाए वरना 12 दिसंबर को निकलने वाली ट्रेन का संत समाज विरोध करेगा और ट्रेन के सामने हजारों हिन्दूओं को लेकर प्रदर्शन करेंगे. अवधेश पूरी ने बताया था कि वीडियो सामने आने के बाद उन्होंने रेल मंत्री को पत्र लिखा‌.