PMGKY: मोदी सरकार ने गरीब कल्याण अन्न योजना को 6 महीने के लिए बढ़ाया, अब सितंबर तक 80 करोड़ लोगों को मिलेगा फ्री राशन

    436
    PM MODI
    PM MODI

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शनिवार को देश के 80 करोड़ से अधिक गरीबों के लिए बड़ी खुशखबरी दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को अगले छह महीने तक और बढ़ा दिया है. इससे 80 करोड़ से अधिक लोग पहले की तरह इसका लाभ उठा सकेंगे. यह योजना अगले महीने से सितंबर 2022 तक जारी रहेगी।

    पीएम मोदी ने ट्वीट बताया, ”भारतवर्ष का सामर्थ्य देश के एक-एक नागरिक की शक्ति में समाहित है। इस शक्ति को और मजबूती देने के लिए सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को छह महीने और बढ़ाकर सितंबर २०२२ तक जारी रखने का निर्णय लिया है. देश के 80 करोड़ से अधिक लोग पहले की तरह इसका लाभ उठा सकेंगे.

    बता दें कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत प्रति व्‍यक्ति हर माह 5 किलो फ्री गेंहू मिलेगा. इस योजना से करीब 80 करोड़ से ज्‍यादा गरीबों को बड़ी राहत मिलेगी.

    बता दें कि पीएम मोदी उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में शनिवार को मंत्रिमंडल की पहली बैठक में कोविड-19 महामारी के दौरान शुरू की गई मुफ्त राशन योजना को तीन महीने तक बढ़ाने का निर्णय के बाद यह कदम उठाया है. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने मंत्रिमंडल की पहली बैठक में मुफ्त राशन योजना को तीन महीने तक बढ़ाने का निर्णय किया था. इसके मुताबिक, मार्च 2022 तक के लिए लागू की गई योजना अब जून तक जारी रहेगी. इसमें 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देने का प्रावधान है. इस योजना के तहत अगले तीन और माह तक खाद्यान्न योजना के तहत प्रदेश के 15 करोड़ लोगों को दाल, नमक, चीनी के साथ खाद्यान्न मिलता रहेगा.