पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर विपक्ष ने सरकार को घेरा, कांग्रेस बोली- चुनाव खत्म, चपत चालू

370
petrol price hike

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में चार महीने के बाद बढ़ोतरी हुई है. पेट्रोल और डीजल दोनों अब 80 पैसे प्रति लीटर महंगे हो गए हैं. दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.21 रुपये और डीजल 87.47 रुपये प्रति लीटर होगी. पेट्रोल और डीजल के अलावा एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में भी 50 रुपये का इजाफा हुआ है. दिल्ली में अब 14.2 किलो का सिलेंडर 949.50 रुपये का होगा. कीमतों के बढ़ने के बाद विपक्ष को केंद्र सरकार पर निशाना साधने का मौका मिल गया. कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि चुनाव खत्म, चपत चालू. पार्टी के राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए ‘बधाई’ दी. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने 1,000 रुपये प्रति एलपीजी सिलेंडर का लक्ष्य हासिल कर लिया. कांग्रेस सांसद ने कहा कि अब पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भी दैनिक ‘विकास’ होगा. मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा कि मोदी सरकार के तहत केवल सस्ती चीजें सांप्रदायिकता और नफरत हैं. बाकी सब महंगा है. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी इस मुद्दे पर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि महा-महंगाई-बीजेपी लाई. अब गैस सिलेंडर पर 50 रुपये बढ़ा. उन्होंने आगे लिखा कि गैस सिलेंडर- दिल्ली और मुंबई ₹949.50, लखनऊ ₹987.50, कोलकाता ₹976 और चेन्नई ₹965.50. लोग कह रहे हैं, कि कोई लोटा दे वो “सच्चे-सस्ते दिन”, नहीं चाहिए मोदी जी के “अच्छे दिन”.

कीमतों के बढ़ने के बाद विपक्ष को केंद्र सरकार पर निशाना साधने का मौका मिल गया. कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि चुनाव खत्म, चपत चालू. पार्टी के राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए ‘बधाई’ दी. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने 1,000 रुपये प्रति एलपीजी सिलेंडर का लक्ष्य हासिल कर लिया. कांग्रेस सांसद ने कहा कि अब पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भी दैनिक ‘विकास’ होगा. मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा कि मोदी सरकार के तहत केवल सस्ती चीजें सांप्रदायिकता और नफरत हैं. बाकी सब महंगा है.

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी इस मुद्दे पर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि महा-महंगाई-बीजेपी लाई. अब गैस सिलेंडर पर 50 रुपये बढ़ा. उन्होंने आगे लिखा कि गैस सिलेंडर- दिल्ली और मुंबई ₹949.50, लखनऊ ₹987.50, कोलकाता ₹976 और चेन्नई ₹965.50. लोग कह रहे हैं, कि कोई लोटा दे वो “सच्चे-सस्ते दिन”, नहीं चाहिए मोदी जी के “अच्छे दिन”.