NZ vs AFG, T20 World Cup 2021: भारत सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर- न्यूजीलैंड ने हासिल किया ‘आखिरी टिकट’, अफगानिस्तान की हार से टूटा करोड़ों भारतीयों का सपना

    354

    न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच 7 नवंबर को सुपर-12 का निर्णायक मुकाबला खेला गया, जिसमें न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. ग्रुप-2 से पाकिस्तान पहले ही अगले दौर में पहुंच चुका था, जिसके बाद भारत,न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच सेमीफाइनल का टिकट पाने की होड़ थी. न्यूजीलैंड ने सुपर-12 में चौथी जीत के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है, जिसके साथ भारत अब खिताबी दौड़ से बाहर है. टीम इंडिया 8 नवंबर को नामीबिया के खिलाफ सुपर-12 के अंतिम ओवर में उतरेगी, जहां जीत-हार से उसे अब कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

    बता दें कि ग्रुप-1 से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया अगले दौर में पहले ही अपनी जगह पक्की कर चुके हैं. वहीं ग्रुप-2 से पाकिस्तान के बाद अब न्यूजीलैंड ने भी खिताबी दौड़ में बने रहने का मौका हासिल कर लिया है.

    टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने निर्धारित ओवरों में 8 विकेट खोकर 124 रन बनाए. टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. 19 के स्कोर तक अफगानिस्तान ने टॉप-3 बल्लेबाजों को गंवा दिया था.