जम्मू-कश्मीर: सेना की कार्रवाई से बौखलाए आतंकी, बिहार और यूपी के दो लोगों की गोली मारकर हत्या की

    384
    srinagar-encounter

    घाटी में आतंकियों ने एक बार फिर शनिवार को टारगेट किलिंग की घटनाओं को अंजाम देते हुए दो नागरिकों को निशाना बनाया। लगभग एक घंटे के भीतर श्रीनगर में बिहार के गोलगप्पे वाले तथा पुलवामा में उत्तर प्रदेश के कारपेंटर की हत्या कर दी गई। दोनों ही घटनाओं को अंजाम देने के बाद आतंकी भाग निकले। पूरे इलाके की सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर सघन तलाशी अभियान चलाया लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। दो अक्तूबर से अब तक आतंकियों ने छह सिख और हिंदुओं की हत्या कर दी है। 

    पुलिस के अनुसार आतंकियों ने शनिवार की शाम ईदगाह इलाके में गोलगप्पे बेचने वाले बिहार के बांका निवासी अरबिंद कुमार शाह की गोली मारकर हत्या कर दी। गोली लगने से खून से लथपथ होकर अरविंद के गिरने के बाद आतंकी भाग निकले। तत्काल उसे अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन चिकित्सकों ने मृत लाया घोषित कर दिया। वहीं मृतक अरबिंद के परिजनों को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दो लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का एलान किया। यह राशि मुख्यमंत्री रिलीफ फंड से दी जाएगी।

    इस घटना के एक घंटे के भीतर दहशतगर्दों ने दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में उत्तर प्रदेश निवासी कारपेंटर सगीर की हत्या कर दी। लिट्टर इलाके में वह एक मिल में कारपेंटर का काम कर रहा था। शाम को पहुंचे आतंकियों ने उसे गोली मार दी। दोनों घटनाओं के बाद सुरक्षा बलों ने व्यापक पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया। घटना के प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ भी की गई। 

    ज्ञात हो कि आतंकियों ने इससे पहले कश्मीरी पंडित दवा कारोबारी मक्खन लाल बिंदरू, बिहार के गोलगप्पे वाले वीरेंद्र पासवान, सिख शिक्षक सतिंदर कौर व जम्मू निवासी शिक्षक दीपक चंद की गोली मारकर हत्या कर दी थी। शनिवार को दो और नागरिकों को आतंकियों ने मार डाला। 

    पुलवामा में ग्रेनेड हमला, नुकसान नहीं
    दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के काकापोरा इलाके में शनिवार की शाम आतंकियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया। हालांकि, इसमें किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है। निशाना चूक जाने की वजह से ग्रेनेड सड़क पर गिरकर फट गया। घटना के बाद पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया।