जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर

    279
    Kashmir Encounter

    जम्मू कश्मीर के कुलगाम (Kulgam) में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारुद बरामद किए गए हैं. रविवार की दोपहर से ही यह एनकाउंटर शुरू हुआ था. जम्मू कश्मीर पुलिस की तरफ से बताया गया है कि दो अज्ञात आतंकियों को ढेर कर दिया गया है. इनकी पहचान अभी की जा रही है. इनके पास से विस्फोटक और हथियार बरामद किए गए हैं. तलाशी अभियान जारी है.

    कुलगाम के हुसैनपुरा गांव में रातभर चली इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को यह सफलता हाथ लगी है. आतंकियो के बारे में यह बताया जा रहा है कि दोनों का संबंध अलबद्र मुजाहिदीन से है और दोनों ही स्थानीय हैं. हालांकि, दोनों के नामों के बारे में पुलिस की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है. रविवार को यह मुठभेड़ उस वक्त शुरू हुई थी जब दो आतंकियों के इस इलाके में छिपे होने की खबर थी. इसके बाद रातभर चले ऑपरेशन में इन आतंकियों को मार गिराया गया. इस साल 9 दिनों यह सातवीं मुठभेड़ हैं, जिसमें अब तक 13 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है.

    जम्मू-कश्मीर के बडगाम में तीन आतंकी ढेर

    इससे पहले, जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच रात भर चली मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए थे. पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि बडगाम जिले के जोल्वा गांव में गुरुवार की देर रात मुठभेड़ शुरू हुई थी. मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए, कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा, ‘‘ मारे गए सभी आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद से संबद्ध थे. तीन एके56 राइफल और अन्य सामान मुठभेड़ स्थल से बरामद हुए.’’ उन्होंने बताया कि एक आतंकवादी की पहचान वसीम के तौर पर हुई है, जो श्रीनगर का निवासी था.