जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग और बांदीपुरा जिलों में मुठभेड़ – दो आतंकवादी ढेर, नागरिकों को मारने वाले दहशतगर्द का सेना ने किया खात्मा

    312
    Kashmir Encounter

    जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) और बांदीपुरा (Bandipora) जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया.

    पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने अनंतनाग जिले के वेरिनाग इलाके के खागुंड में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया. सुरक्षाबलों ने भी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया.

    उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया, जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है. अभियान अब भी जारी है. उन्होंने बताया कि दूसरी मुठभेड़ बांदीपुरा जिले के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में हुई, जहां लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया.

    कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया, ‘मारे गए आतंकवादी की पहचान प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (टीआरएफ) के इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है. वह शाहगुंड बांदीपुरा में हाल में हुई एक नागरिक की हत्या में शामिल था.’

    दरअसल पुलिस देर रात करीब 12.30 बजे अनंतनाग के वेरिनाग में एक ओवर ग्राउंड वर्कर को हिरासत में लेने गई थी, लेकिन वहां एनकाउंटर शुरू हो गया. इस एनकाउंटर में एक आतंकवादी के मारे जाने की पुष्टि हुई है. यहां से एक पिस्टल और ग्रेनेड बरामद किया गया है.

    दूसरा एनकाउंटर उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा में सुबह-सुबह शुरू हुआ. बांदीपुरा के गुंडजहांगीर, हाजिन इलाके में यह मुठभेड़ हुई. पिछले कुछ समय से जब से आतंकियों की ओर से टार्गेट किलिंग शुरू हुई है, तब से सुरक्षाबल लगातार ऑपरेशन कर रहे हैं. इस दौरान कई लोगों को खासकर ओवर ग्राउंड वर्कर को पकड़कर उनसे पूछताछ चल रही है. सैकड़ों लोगों को पूछताछ के लिए पकड़ा गया है.

    रविवार को बांदीपुरा में एक माड्यूल का भी भांडाफोड़ हुआ है. पुलिस का दावा है कि 5 तारीख को जो तीन लोगों की हत्या हुई थी, जिसमें कश्मीरी पंडित माखनलाल बिंदरू की भी हत्या हुई थी. उसमें इस माड्यूल का हाथ है, यहां से चार ओवर ग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार किया गया है, जबकि एक फरार है. पुलिस का कहना है कि यही वह माड्यूल है जो टार्गेट किलिंग की घटनाओं को अंजाम दे रहा था.