IPL 2021, PBKS vs SRH: गेंदबाजों के बाद चमके जॉनी बेयरस्टो-डेविड वॉर्नर, सनराइजर्स ने दर्ज की पहली जीत, पंजाब किंग्स को 9 विकेट से हराया

    442

    गेंदबाजों के जोरदार प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजों के शानदार खेल के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को एकतरफा अंदाज में 9 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही हैदराबाद की टीम ने आईपीएल 2021 में अपनी पहली जीत दर्ज करते हुए दो प्वॉइंट्स हासिल कर लिए हैं। टीम को पंजाब से 121 रनों का छोटा लक्ष्य मिला था, जिसे टीम ने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम की ओर से जॉनी बेयरस्टो ने सर्वााधिक 63 रन बनाए। उनकी इस पारी में 3 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। उनके अलावा कप्तान डेविड वॉर्नर ने भी 37 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनकी इस पारी में तीन चौके और एक छक्का शामिल रहा। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे केन विलियमसन ने नाबाद 16 रनों की पारी खेली, जिसमें कोई भी बाउंड्री शामिल नहीं थी।

    इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पंजाब किंग्स को आईपीएल मुकाबले में बुधवार को 19.4 ओवर में 120 रन पर रोक दिया था। पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन राहुल खुद चौथे ओवर की पहली गेंद पर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बन गए। राहुल का कैच केदार जाधव ने लपका। दूसरे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 25 गेंदों में दो चौकों के सहारे 22 रन बनाए, लेकिन खलील अहमद की गेंद पर राशिद खान के हाथों लपके गए। तीसरे नंबर पर खेलने उतरे क्रिस गेल को लेग स्पिनर राशिद खान ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। गेल ने 17 गेंदों में दो चौकों के सहारे 15 रन बनाए।

    निकोलस पूरन को हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने अपने सीधे थ्रो पर रनआउट कर दिया। पूरन का चार मैचों में यह तीसरा शून्य था। दीपक हुड्डा 11 और मोइजेस हेनरिक्स 14 रन बनाकर अभिषेक शर्मा की गेंदों पर आउट हुए। युवा बल्लेबाज शाहरुख खान ने 14वें ओवर में अभिषेक की गेंद पर पहला छक्का लगाया, जिससे पहली बार टीम का रन रेट छह से ऊपर पहुंचा। इसी ओवर में हालांकि बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में हेनरिक्स (14) क्रीज से बाहर निकले और विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो ने गिल्लियां बिखेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

    शाहरुख ने सिद्धार्थ कौल के खिलाफ फ्री हिट पर अपना और टीम का दूसरा छक्का जड़ा। पंजाब ने 17वें ओवर की दूसरी गेद पर 100 रन पूरे किए। इस ओवर की चौथी गेंद पर खलील अहमद ने फैबियन एलन (06) को पवेलियन की राह दिखाई। तेजी से रन बनाने की कोशिश में शाहरुख खलील की गेंद पर बाउंड्री पर खड़े अभिषेक को कैच थमा बैठे। उन्होंने 17 गेंद में 22 रन बनाए। आखिरी ओवर में विजय शंकर ने मोहम्मद शमी को रन आउट कर पंजाब की पारी को 120 रन पर समेट दिया। हैदराबाद के लिए खलील अहमद ने 21 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट लिए, जबकि अभिषेक शर्मा ने 24 रन पर दो विकेट निकाले। भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान और सिद्धार्थ कौल को एक-एक विकेट मिला।