Holi Special Train: होली पर रेलवे ने दिया यात्रियों को तोहफा, शुरू की स्पेशल ट्रेन, 7 मार्च से 1 अप्रैल के बीच चलेगी

    413
    Holi Special Train

    त्योहारी सीजन में भीड़ को देखते हुए भारतीय रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है. ये ट्रेनें 7 मार्च से शुरू की जाएंगी. बयान के अनुसार, भारतीय रेलवे 7 मार्च से वाराणसी के रास्ते मुंबई और बलिया के बीच होली स्पेशल ट्रेनों की 22 फेरे चलाएगा. NIR के वाराणसी मंडल के प्रवक्ता अशोक कुमार ने बताया, होली के त्योहार के दौरान यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को दूर करने के लिए मध्य रेलवे मुंबई और बलिया के बीच हफ्ते में तीन दिन चलने वाली 22 विशेष ट्रेनें चलाएगा.

    7 से 30 मार्च के बीच ट्रेन संख्या 01001 हर सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को लोकमान्य तिलक टर्मिनस (मुंबई) से चलेगी. वहीं, 9 मार्च से 1 अप्रैल के बीच ट्रेन संख्या 01002 बलिया से हर बुधवार, शुक्रवार और संडे को खुलेगी.

    यह ट्रेन कल्याण, नासिक रोड, भुसावल, हरदा, इटारसी, रानी कमलापति, बिना, ललितपुर, टीकमगढ़, खडगपुर, छतरपुर, खजुराहो, महोबा, बांदा, चित्रकूटधाम करवी, मानिकपुर, प्रयागराज, ज्ञानपुर रोड, वाराणसी, औंरिहर, मऊ और रसड़ा में रुकेगी. रेलवे की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस ट्रेन में 1 AC टू टियर, छह AC-3 टियर, 11 स्लीपर और पांच कोच जनरल की होगी.