FIFA World Cup 2022: कतर में आज से फुटबॉल वर्ल्ड कप का होने वाला है आगाज – आखिरी बार दिखेंगे मेसी-रोनाल्डो

79
FIFA WORLD CUP 2022

कतर में आज से फुटबॉल का सबसे बड़ा टूर्नामेंट विश्व कप शुरू हो रहा है। अगले 29 दिनों तक इस अरब देश में फुटबॉल का जादू देखने को मिलेगा। इस टूर्नामेंट का इंतजार दुनिया के करोड़ों फैंस चार साल तक करते हैं। मेजबान कतर और इक्वाडोर के बीच रात 9:30 बजे उद्घाटन मैच खेला जाएगा, लेकिन सबकी नजर सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में शामिल अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी और पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर होगी।

वर्ल्ड कप का पहला यानी उद्घाटन मैच कतर और इक्वाडोर के बीच अल बायत स्टेडियम में ही होगा। इस मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार रात 9.30 बजे से होगी।

फीफा वर्ल्ड कप के राइट्स स्पोर्ट्स18 के पास हैं। आप इस नेटवर्क के दो चैनल्स स्पोर्ट्स18 और स्पोर्ट्स18 एचडी पर पूरे वर्ल्ड कप के दौरान मैचों का लुत्फ ले सकते हैं।

जियो सिनेमा एप पर आप फ्री में फुटबॉल वर्ल्ड कप के मैच देख सकते हैं। जियो (Jio), वी (Vi), एयरटेल (Airtel) और बीएसएनएल ( BSNL) के ग्राहक भी इसके जरिए फुटबॉल वर्ल्ड कप का मजा ले सकते हैं। जियो सिनेमा सभी मैचों को लाइव स्ट्रीमिंग करेगा। हिंदी और अंग्रेजी समेत कुल पांच भाषाओं में यहां मैच का मजा मिलेगा।

दरअसल, कतर के लिए विश्व कप की मेजबानी वैश्विक मंच पर अपनी पहचान बढ़ाने और आधुनिकीकरण की ओर बढ़ने के प्रयास में उठाया गया कदम है। यह कतर के लिए राष्ट्रीय गौरव का क्षण है। लेकिन इस प्रतियोगिता में भाग ले रही कतर की टीम को अपनी सबसे बड़ी चुनौती से पार पाना होगा। फुटबॉल वर्ल्ड कप के इतिहास में 2010 में साउथ अफ्रीका एकमात्र मेजबान देश है जो ग्रुप स्टेज से आगे निकलने में असफल रहा है। ऐसे में कतर के सामने इस तरह की असफलता से बचने की चुनौती होगी। सेनेगल और नीदरलैंड की टीम काफी मजबूत मानी जाती है ऐसे में कतर के सामने रविवार को इक्वाडोर के खिलाफ जीत दर्ज करने का सर्वश्रेष्ठ मौका होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here