ऑनलाइन प्लेटफार्म पर ‘बुली बाई’ नाम से मुस्लिम महिलाओं को किया जा रहा नीलाम, बिना जानकारी लगाई गई तस्वीरें, जांच में जुटी पुलिस

    378
    Bulli-Bai

    बुली बाई नाम से गिटहब ऐप पर कुछ ऐसी तस्वीरों को शेयर किया गया है जो एक बार फिर विवाद खड़ा चुका है. दरअसल गिटहब ऐप पर बुली बाई नाम से अज्ञात समूह द्वारा मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरों व उनको नीलाम किया जा रहा है और उन्हें निशाना बनाया जा रहा है और परेशान किया जा रहा है. शनिवार 1 जनवरी 2022 के दिन बुलीबाई नाम से ऐप पर तस्वीरों को अपलोड किया गया है. इस मामले की सूचना मिलते ही हरकत में आई दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लिया है और संबंधित अधिकारियों से कार्रवाई करने को कहा है.

    नेताओं ने जताई चिंता
    इस मामले पर शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने चिंता जताई है. उन्होंने माग की है कि इस मामले में दोषियों की गिरफ्तारी जल्दी की जाए. उन्होंने इस मामले पर मुंबई पुलिस के सीपी और डीसीपी क्राइम रश्मि कंरदीकार से बात की है. साथ ही उन्होंने कहा है कि उम्मीद है कि इस तरह की गलत और सेक्सिस्ट साइटों के पीछे लोगों को पकड़ा जाएगा.

    इस मामले पर मुंबई पुलिस ने प्रतिक्रिया देते है कहा है कि इस मामले का संज्ञान लिया है. संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के आदेश दिए जा चुके हैं. वहीं मुंबई साइबर पुलिस ने आपत्तिजनक सामग्री के संबंध में जांच शुरू कर दिया है. एक सोशल मीडिय यूजर ने कहा है कि ऐप बुली बाई कुछ वैसा ही काम करता है जैसे सुल्ली डील्स करती थी. बता दें कि बीते वर्ष सुल्ली डील्स (Sulli Deals) नाम के एक ऐप पर भी कुछ ऐसी ही आपत्तिजनकर सामग्रियों को शेयर किया जाता था.