रूसी सेना की बरबर्ता जारी, ओडेसा शहर पर हमले में एक बच्चे समेत 5 की मौत, 18 घायल

272
Bombing in odessa city

रूस ने यूक्रेन के ओडेसा शहर पर हमला किया है जिसमें कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई. यूक्रेनी राष्ट्रपती वोलोदिमिर जेलेंस्की की तरफ से यह जानकारी दी गई है. न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक कीव ने कहा कि यूक्रेन के काला सागर के तट पर बसे शहर ओडेसा में शनिवार को रूसी हमले में एक बच्चे समेत कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 18 अन्य घायल हो गए. कीव ने चेतावनी दी की मृतकों संख्या बढ़ सकती है. 

इससे पहले शनिवार को लुगांस्क के गवर्नर सेरही हैदाई ने कहा कि पोपसना शहर में रूसी गोलाबारी में दो लोगों की मौत हो गई.  हैदाई ने मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम पर शनिवार को कहा कि इस क्षेत्र में आवासीय भवनों पर कल 12 बार गोलाबारी की गई, और सबसे अधिक गोलाबारी पोपसना शहर में हुई है.

हैदाई ने लिखा, ‘इसके अलावा, रूसी सेना लगातार बहुमंजिला इमारतों और घरों पर हमले कर रही है. शुक्रवार को स्थानीय लोगों को गोलाबारी का सामना करना पड़ा…जिनमें से कुछ की मौत हो गई.’  उन्होंने कहा कि लिसिचांस्क और नोवोदुरशेस्क में भी कुछ मकान तबाह हो गए.

पूर्वी यूक्रेन पर लगातार हमले कर रहा है रूस
इससे पहले यूक्रेन के सैन्य अधिकारी ने कहा कि रूसी सैनिक पूर्वी यूक्रेन में यूक्रेनी सुरक्षा बलों को हराने के मकसद से लगातार हमले कर रहे हैं ताकि वे दोनेत्स्क और लुहांस्क पर पूरी तरह कब्जा कर लें. उनका मकसद इन क्षेत्रों से क्रीमिया तक जमीनी रास्ता तैयार करना है.

अधिकारी ने शनिवार को फेसबुक पेज पर कहा कि यूक्रेन की सेना ने पिछले 24 घंटों में दो क्षेत्रों में आठ रूसी हमलों को विफल किया, जिसमें नौ टैंक, 18 बख्तरबंद इकाइयां और 13 वाहन, एक टैंकर और तीन तोपखाने नष्ट हो गए.