बॉम्बे हाईकोर्ट ने 65 साल से ज्यादा उम्र के आर्टिस्ट को शूटिंग करने की अनुमति दी

417
सुरेखा सीकरी

कोरोना काल में 65 साल से अधिक आयु के अभिनेता/अभिनेत्री, क्रू मेंबर्स फिल्म और टेलीविजन शूट में हिस्सा ले सकते हैं. इस मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है. कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन में राहत मिलने के बाद फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग शुरू हो गई थी, लेकिन 65 साल से ज्यादा के अभिनेताओं को शूटिंग करने की अनुमति नहीं मिली थी.

बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार के उस आदेश को रद्द कर दिया, जिसमें उन्होंने कोरोना की वजह से 65 साल से अधिक आयु के लोगों के आउटडोर और स्टूडियो शूट में काम करने पर रोक लगायी थी. महाराष्ट्र सरकार के इस आदेश के बाद कई सीनियर आर्टिस्ट ने विरोध जताया था.

टीवी एक्टर प्रमोद पांडे ने एक याचिका डाली थी. उन्होंने मांग की थी कि 65 से ज्यादा उम्र वाले लोगों को भी शूटिंग करने की मंजूरी दी जाए. क्योंकि कई ऐसे भी लोग हैं जिनका घर इसी शूटिंग की वजह से चलता है. इसके बाद बॉम्बे हाई कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को तलब किया और पूछा कि क्यों और किस तथ्य को देखते हुए 65 से ज्यादा उम्र के लोगों को शूटिंग से रोका जा रहा है. अब बॉम्बे हाई कोर्ट का इस पर फैसला आया है. बॉम्बे हाई कोर्ट ने सरकार के आदेश को खारिज कर दिया है.