‘मेट्रोमैन’ ई श्रीधरन को CM उम्मीदवार बनाने वाले बयान पर BJP ने पलटा फैसला, शशि थरूर ने ली चुटकी

226

भारतीय जनता पार्टी ने आज केरल विधानसभा चुनाव के लिए मेट्रोमैन ई. श्रीधरन के नाम की घोषणा की थी। लेकिन अब खबर आ रही है कि पार्टी ने उनका नाम वापस ले लिया है। आपको बता दें कि उन्होंने हाल ही में भगवा पार्टी के रास्ते राजनीति में एंट्री ली थी। 88 वर्षीय श्रीधरन ने बीते सप्ताह ही बीजेपी ज्वाइन की थी।

केरल विधानसभा चुनाव में बीजेपी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार ‘मेट्रोमैन’ ई श्रीधरन होंगे या नहीं इस पर सस्पेंस बढ़ गया है. केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा है कि पार्टी ने अभी मुख्यमंत्री उम्मीदवार को लेकर फैसला नहीं लिया है.

इससे पहले दिन में मुरलीधरन ने कहा था, ‘‘केरल बीजेपी ई श्रीधरन जी को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश करके केरल चुनाव लड़ेगी. हम केरल के लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त और विकासोन्मुखी शासन प्रदान करने के लिए माकपा और कांग्रेस को हरायेंगे. ’’

इस बयान के कुछ घंटे बाद सफाई में केरल बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष मुरलीधरन ने कहा, ”मैं जो बताना चाहता था वह यह था कि मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से मुझे पता चला कि पार्टी ने यह घोषणा की है. इसके बाद मैंने पार्टी चीफ से पूछा तो पता चला कि ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है.”

श्रीधरन के नाम को लेकर सस्पेंस पर कांग्रेस ने चुटकी ली है. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि बीजेपी कन्फ्यूजड है. उन्होंने कहा,”हास्यास्पद! बीजेपी कन्फ्यूजड है कि बिल्डिंग के टॉप फ्लोर पर किसका कब्जा होगा, जो बिल्डिंग बनेगी ही नहीं है. केरल में बीजेपी का कोई सीएम नहीं होगा.”