US Presidential Election Results: राष्ट्रपति पद के करीब पहुंचे बाइडन का पक्‍का है विश्‍वास, बोलें- हम जीतने जा रहे हैं रेस

    568

    अमेरिका में मतदान के दो दिन बाद भी राष्ट्रपति पद की तस्वीर साफ नहीं हो सकी है। मतगणना के बीच डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडन ने 264 निर्वाचक मंडल मतों के साथ निर्णायक बढ़त बना ली है। वहीं, मौजूदा राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप 214 मतों के साथ व्हाइट हाउस की दौड़ में पिछड़ते दिख रहे हैं। ट्रंप कानूनी लड़ाई के फैसले पर आगे बढ़ गए हैं। दूसरी ओर, उनके समर्थक धांधली का आरोप लगाते हुए कई राज्यों में मतगणना केंद्रों के बाहर जुट गए हैं। समर्थकों ने कई जगह हंगामा और प्रदर्शन किया। वहीं डोनाल्ड ट्रंप उत्तरी कैरोलिना में आगे चल रहे हैं जबकि नेवाडा और एरिजोना में बाइडन बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं, जॉर्जिया में दोबारा मतगणना से बाइडन का इंतजार और लंबा हो गया है। 

    राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने एरिजोना की राजधानी में एक चुनाव केंद्र के बाहर तीसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी रखा, जबकि राज्य के मैरीकोपा काउंटी ने कहा कि गिनती के लिए लगभग 90,000 मतपत्र बचे हैं।

    जॉर्जिया के ग्विनवेट काउंटी में 1,500 वोटों की गिनती बाकी रह गई है। काउंटी के प्रवक्ता जो सोरेनसन ने इसकी जानकारी दी है। बता दें कि जॉर्जिया में दोबारा मतगणना हो रही है।