best hindi web series 2020 जो आपको फिर से देखनी चाहिए

447
underated best hindi web series 2020

भारतीय कंटेंट के लिहाज से साल 2020 में best hindi web series आई. कुछ हिंदी शो ऐसे थे जो बांधे रखते थे जबकि कुछ ऐसे भी थे जो हमें हंसाते और रुलाते थे। सस्पेंस था। थ्रिलर थी। रोमांस और ड्रामा था। नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम, डिज़नी हॉटस्टार जैसे स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने हमें ओटीटी की दुनिया में शानदार बदलाव लाने में मदद की। इन उद्योग जगत के दिग्गजों को धन्यवाद जिन्होंने हमें कोविड-प्रेरित वर्ष के माध्यम से प्राप्त करने में मदद की.

आज, हम आपके लिए साल 2020 की best hindi web series की एक सूची लेकर आए हैं, जिन्हें IMDb पर बढ़िया रेटिंग मिली है.

असुर

best hindi web series 2020
best hindi web series 2020

यह hindi web series 2020 की सबसे बढ़िया crime-thriller है. यह एक अनोखी क्राइम थ्रिलर है, जो दो विरोधी दुनिया को एक दूसरे के खिलाफ खड़ा करती है। फोरेंसिक विज्ञान की कम खोजी, जटिल दुनिया और प्राचीन भारतीय पौराणिक कथाओं का गहरा रहस्यवाद। इस hindi web series में अभिनेता अरशद वारसी मुख्य भूमिका में है. इस सीरीज को गौरव शुक्ला और विभव शिकदार ने बनाया है. इसके निर्देशक ओमी सेन है. इसके निर्माता तनवीर बूक्वाला. इस hindi web series का अबतक 1 सीजन आया है. यह सीरीज वूट पर उपलब्ध है.

Language – हिंदी
IMDb – 8.5
Cast – अरशद वारसी, वरुण सोबती, अनुप्रिया गोयनका, शारिब हाशमी
No of season –1
No of the episode– 8

स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी

इस hindi web series 2020 ने तो सबके दिलो में अपनी जगह बना ली थी. यह सीरीज एक बायोपिक है. इसकी कहानी स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता की कहानी है. यह hindi web series पत्रकार सुचेता दलाल की किताब ‘ the scam: who won, who lost, who got away’ पर आधारित है. इस hindi web series का निर्देशन हंसल मेहता और उनके बेटे जय मेहता ने किया है. अभिनेता प्रतीक गाँधी इस सीरीज की मुख्य भूमिका में है. इस सीरीज की संवाद,संगीत और प्रतीक की एक्टिंग की सराहना की गयी थी. यह सीरीज सोनी लिव पर उपलब्ध है.

Language – हिंदी
IMDb – 9.5
Cast – प्रतीक गाँधी, श्रेया धन्वन्तरी,हेमंत खेर,निखिल दिवेदी
No of season –1
No of the episode– 10

स्पेशल ऑप्स

इस hindi web series 2020 को समीक्षकों ने काफी सराहा है. यह सीरीज एक एक्शन जासूसी थ्रिलर है. इस hindi web series की कहानी हिम्मत सिंह की आंखों के माध्यम से राष्ट्रीय स्तर पर महत्वपूर्ण घटनाओं के उन्नीस वर्षों से ली गई प्रेरणा पर आधारित है.इस hindi web series की शूटिंग भारत के अलावा तुर्की, जॉर्डन, संयुक्त अरब अमीरात और अजरबैजान में फिल्माए गए है। हिम्मत सिंह का किरदार अनुभवी अभिनेता के.के मेनन ने निभाया है. इस सीरीज के निर्माता-निर्देशक नीरज पाण्डेय है. यह सीरीज डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर उपलब्ध है.

Language – हिंदी
IMDb – 8.6
Cast – के के मेनन,विनय पाठक, करण टैकर, विपुल गुप्ता,सना खान, मेहर विज, सैयामी खेर
No of season –2
No of the episode– 12

बंदिश बैंडट्स

इस hindi web series 2020 के संगीत को काफी सराहा गया था. यह एक रोमांटिक ड्रामा hindi web series है. इस सीरीज की कहानी भारतीय शास्त्रीय गायक राधे और पॉप स्टार तमन्ना की है. उनके विपरीत व्यक्तित्वों के बावजूद, प्रेम में पड़ जाते है. कहानी राधे के परिवार से होते हुए एक शास्त्रीय संगीत प्रतिस्पर्धा तक कैसे पहुँचती है इसके लिए आपको यह सीरीज देखनी पड़ेगी. इस सीरीज की मुख्य भूमिका में ऋत्विक भौमिक और श्रेया चौधरी है. इस सीरीज में नसीरुद्दीन शाह भी है. इस सीरीज को आनंद तिवार ने बनाया है. यह सीरीज अमेज़न प्राइम पर उपलब्ध है.

Language – हिंदी
IMDb – 8.7
Cast – ऋत्विक भौमिक, श्रेया चौधरी, अतुल कुलकर्णी, नसीरूदीन शाह, शीभा चड्ढा, राजेश तैलंग, अमित मिस्त्री,कुणाल रॉय कपूर
No of season –1
No of the episode– 10

जमतारा

इस hindi web series 2020 को छोटे शहरो में काफी देखा गया है. इस सीरीज कि कहानी छोटे शहर के युवकों के एक समूह के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक आकर्षक फ़िशिंग ऑपरेशन चलाते हैं. आगे कहानी में एक भ्रस्त नेता और एक ईमानदार पुलिस की एंट्री भी होती है. यह hindi web series एक क्राइम ड्रामा है.अभिनेता अमित सियाल इसमें मुख्य भूमिका में है और उन्होंने इस सीरीज में पुलिस की भूमिका निभायी है. इस सीरीज को सौमेंद्र पाधी ने बनाया है. इसके निर्माता टिप्पिंग पॉइंट ने किया है. यह सीरीज netflix पर उपलब्ध है.

Language – हिंदी
IMDb – 7.3
Cast – अमित सियाल, दिब्येंदु भट्टाचार्य, अक्ष परदासन्य:, स्पर्श श्रीवास्तव, मोनिका पंवार, अंशुमान पुष्कर, आसिफ खान, हर्षित गुप्ता, रोहित केपी
No of season –1
No of the episode– 10

कुछ अन्य hindi web series

यदि आप इन सभी शानदार hindi web series 2020 को देख चुके हैं और पूरी सूची पूरी कर ली है तो फोर मोर शॉट्स प्लीज!, काफिर, कोटा फैक्ट्री, दिल्ली क्राइम, लिटिल थिंग्स जैसी hindi web series भी देख सकते हैं। हम आशा करते हैं कि आपको हमारी hindi web series 2020 की सूची पसंद आई होगी, यदि हाँ, तो हमारी website पर उपलब्ध अन्य रोचक लेखों पर एक नज़र डालें।