BCCI की टीम IPL की तैयारियां देखने UAE जाएगी

218
BCCI postponed cooch behar trophy
BCCI postponed cooch behar trophy

BCCI का शीर्ष प्रतिनिधिमंडल अगस्त के तीसरे सप्ताह में दुबई पहुंचकर UAE में IPL से जुड़ी तमाम जगहों की रेकी कर सकता है. IPL का 13वां सीजन इस बार कोविड-19 के कारण संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेला जाएगा. आईपीएल इस बार दुबई के तीन शहर अबु धाबी, दुबई और शरजाह में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेला जाएगा.

गल्फ टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘IPL चेयरमैन बृजेश पटेल, BCCI के अंतरिम सीईओ हेमंग अमीन और IPL के COO को UAE पहुंचने के बाद अपने-अपने होटलों के कमरों में छह दिन क्वारनटीन रहना होगा, इसके बाद वह काम पर जा सकते हैं.

बीसीसीआई को यूएई में आईपीएल मेजबानी के लिए भारतीय सरकार की तरफ से हरी झंडी मिल गई है. लीग में हालांकि इस बार नया प्रायोजक देखने को मिलेगा क्योंकि वीवो को लीग के मुख्य प्रायोजक के तौर पर से हटा दिया गया है. नए प्रायोजक के लिए बीसीसीआई ने आवेदन आमंत्रित किए हैं, जिसको जमा करने की आखिरी तारीख 14 अगस्त है.

IPL 19 सितंबर से शुरू होकर 53 दिनों तक चलेगा. IPL फाइनल 10 नवंबर को कराया जाएगा, जिससे प्रसारकों को दिवाली के हफ्ते का फायदा मिलेगा. इस बार IPL के 10 डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) मुकाबले खेले जाएंगे.