राम मंदिर ट्रस्ट PM, राष्ट्रपति समेत अन्य दिग्गज नेताओं को विशेष प्रसाद भेजेगा

241
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से भूमि पूजन का प्रसाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए भेजा जाएगा. इसके अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भी भूमि पूजन का प्रसाद भेजा जाएगा. राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने इसके लिए विशेष आयोजन किया है. लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी समेत गृहमंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गज नेताओं को प्रसाद भेजा जाएगा.

17 अगस्त को ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय खुद दिल्ली जाकर नेताओं से मिलकर प्रसाद सौंपेंगे. प्रसाद में स्टील के डिब्बे में भोग के लड्डू, राम नामी, राम मंदिर पर आधारित कुछ किताबों के साथ एक पत्र भी है. पत्र में कोविड की वजह से आमंत्रित नहीं किए जाने पर माफी के साथ-साथ मंदिर निर्माण के लिए शुभकामना संदेश भी है. यूपी सरकार के लगभग सभी मंत्रियों के पास प्रसाद पहुंच चुका है.

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में हुए राम मंदिर भूमि पूजन के विशेष कार्यक्रम के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टेज से एक डाक टिकट भी जारी किया जो रामजन्मभूमि से जुड़ा हुआ है. भूमि पूजन के बाद जारी किए गए कॉरपोरेट पोस्टेज स्टैंप पर राम मंदिर के मॉडल को दर्शाया गया है. भारतीय डाक विभाग द्वारा जारी कॉरपोरेट डाक टिकट की कुल 60 हजार प्रतियां हैं. इसके लिए 5 हजार शीट प्रिंट कराए गए हैं. एक शीट पर कुल 12 डाक टिकट हैं और एक स्टैंप की कीमत 25 रुपये बताई जा रही है.

कुल मिलाकर एक शीट की कीमत भारतीय डाक विभाग ने तीन सौ रुपये रखी है. डाक टिकट का मामला आस्था से जुड़ा होने के कारण इसकी डिमांड काफी बढ़ गई है. डिमांड सिर्फ लखनऊ, अयोध्या या देश के कोने-कोने से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी आ रही है.