Aston Martin DBX भारत में हुई लॉन्च, 4.5 सेकेंड में पकड़ती है 100Km की स्पीड

616

दुनिया भर में स्पोर्ट्स कार बनाने वाली कंपनी Aston Martin ने भारत में अपनी पहली एसयूवी DBX को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसके लिए एक नई फैक्टरी लगाई है. साइज के संदर्भ में देखें तो डीबीएक्स काफी बड़ी है लेकिन डिजाइन बहुत बेहतरीन है. कंपनी ने इस गाड़ी के डिजाइन में काफी बदलाव किया है. Aston Martin स्पोर्ट्स कार बनाने के लिए फेमस है और सीक्रेट एजेंट जेम्स बॉन्ड की भी यह पसंदीदा कार है.

पावरफुल है इंजन काफी
इसमें 4-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन है जो 550PS और 700NM का टार्क जनरेट करता है. इसमें नाइन-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है. बेहद ताकतवर यह SUV महज 4.5 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. जबकि इसकी टॉप स्पीड 291 किमी प्रति घंटे से ज्यादा है. DBX में लगे V8 इंजन को नौ-स्पीड टॉर्क कंवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. इंजन में सिलेंडर डिएक्टिवेशन तकनीक भी है जो कम गति पर एक तरफ के सिलेंडरों को बंद कर देती है. साथ ही इसमें एग्जॉस्ट साउंड को ट्यून भी कर सकते हैं. इसमें 632 लीटर बूट स्पेस और 40:20:40 का फोल्डिंग रियर सीट शामिल हैं.

इतनी है कीमत
गाड़ी की कीमत करोड़ों में है. इसके इंटीरियर में लकड़ी, चमड़े, मेटल और कांच का इस्तेमाल किया गया है. पूरी तरह से कंपनी ने इंटीरियर को हाथ से बनाया है. स्पीकर ग्रिल में भी लेदर का कवर दिया गया है. रूफ पर लगे स्पॉइलर और टेल लैंप से यह शानदार दिखती है. बीच मे 12.3 इंच और केबिन में 10.25 इंच की टीएफटी स्क्रीन भी मिलती हैं . बेसिक फीचर्स के साथ-साथ बेहतरीन सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा सिस्टम और 64 एंबियंट लाइटिंग जैसी कई चीजें दी गई हैं. इसके साथ ही 22 इंच का व्हील बेस भी दिया गया है. डीबीएस को भारत में 3.82 करोड़ रुपये के बेस प्राइस में लॉन्च किया गया है.

DBX में 632-लीटर का बूटस्पेस है और ज्यादा स्थान के लिए पीछे की सीट को 40:20:40 में विभाजित किया जा सकता है.