Election Result 2021: सभी सीटों के रुझान आए, बंगाल में TMC तो असम में BJP को बहुमत, नंदीग्राम में ममता बनर्जी लगातार पीछे

463

आज पांच राज्यों की राजनीति का सुपर संडे है। पश्चिम बंगाल की 292, असम की 126, केरल की 140, तमिलनाडु की 234 और पुडुचेरी की 30 सीटों पर हुए मतदान के नतीजे अब आने लगे हैं। फिलहाल, वोटों की गिनती जारी है और रुझान आ रहे हैं। शुरुआती रुझानों में बंगाल में टीएमसी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है, वहीं असम में भाजपा भी बहुमत पा चुकी है। कांग्रेस का बंगाल से लेकर असम तक बुरा हाल है। बहरहाल, बंगाल में दीदी की होगी हैट्रिक या खिलेगा कमल, असम में फिर चलेगा मोदी मैजिक या कांग्रेस करेगी कमाल, केरल में बचेगा लेफ्ट का आखिरी किला या राहुल की मेहनत लाएगी रंग, तमिलनाडु में डीएमके और एआईडीएमके में कौन होगा सत्ता का सरताज और पुडुचेरी में क्या है जनता का मिजाज? इसका पता अब से कुछ देर में चलने लगेगा। तो चलिए जानते हैं चुनावी नतीजों से जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट।

केरल विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी है। फिलहाल, केरल की सभी 140 सीटों के रुझान आ चुके हैं। रुझानों में एलडीएफ को बहुमत मिल गया है। केरल में एलडीएफ गठबंधन 94 सीटों पर आगे चल रहा है, वहीं यूडीएफ की 45 सीटों पर बढ़त है। अन्य के खाते में 1 सीट जाती दिख रही है। यहां भाजपा का खाता भी नहीं खुला है।

बंगाल विधानसभा चुनाव: शुरुआती रुझानों में नंदीग्राम के महासंग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कीफी पिछड़ गईं हैं। भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी ममता बनर्जी को काफी वोटों के अंतर से पछाड़ दिया है और अबतक के रुझानों में बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी ने करीब 8106 वोटों की बढ़त बना ली है।