Current Updates :

Lucknow से मेरठ के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस: तेज और आरामदायक सफर का नया विकल्प

  • 0
  • 103
Lucknow से मेरठ के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस: तेज और आरामदायक सफर का नया विकल्प

लखनऊ से मेरठ के बीच यात्रा करने वालों के लिए एक बेहतरीन खबर है। अब यात्रियों को एक नई, तेज और आरामदायक ट्रेन सेवा का विकल्प मिलेगा, क्योंकि वंदे भारत एक्सप्रेस जल्द ही इस रूट पर संचालित होने जा रही है।

यात्रा का समय और शुरुआत

यह हाई-स्पीड ट्रेन 1 सितंबर से नियमित रूप से चलनी शुरू हो जाएगी। वंदे भारत एक्सप्रेस लखनऊ से मेरठ के बीच 458 किलोमीटर की दूरी सवा सात घंटे में तय करेगी। यह ट्रेन लखनऊ से दोपहर 2:45 बजे रवाना होगी और रात 10 बजे मेरठ पहुंचेगी। वापसी में, यह ट्रेन 2 सितंबर की सुबह 6:35 बजे मेरठ से चलेगी और दोपहर 1 बजे लखनऊ पहुंचेगी।

किराया और सुविधाएं

इस ट्रेन की चेयर कार का किराया 1,300 रुपये है, जबकि एग्जीक्यूटिव चेयर कार का किराया 2,365 रुपये है। वापसी में, मेरठ से लखनऊ का किराया थोड़ा अधिक होगा, जिसमें चेयर कार के लिए 1,355 रुपये और एग्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए 2,415 रुपये लगेंगे। इन किरायों में बेस फेयर, कैटरिंग चार्ज, रिजर्वेशन चार्ज, सुपरफास्ट चार्ज और जीएसटी शामिल हैं।

हफ्ते में 6 दिन सेवा

वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन हफ्ते में 6 दिन किया जाएगा, जिससे यात्रियों को सप्ताह के अधिकांश दिनों में इस सेवा का लाभ मिल सकेगा।

यात्रा के अनुभव को बेहतर बनाने का वादा

वंदे भारत एक्सप्रेस लखनऊ से मेरठ तक की यात्रा को और भी सुगम और सुविधाजनक बनाने के लिए तैयार है। यह ट्रेन न केवल समय की बचत करेगी, बल्कि यात्रियों को एक शानदार यात्रा अनुभव भी प्रदान करेगी।

Prev Post यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का अंतिम दिन: सुरक्षा कड़ी, आगरा में STF की बड़ी कार्रवाई
Next Post मुकेश अंबानी की जियो फाइनेंशियल सर्विसेस जल्द शुरू करेगी होम लोन सेवा
Related Posts
Commnets ( 0 )
Leave A Comment