Current Updates :

कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में रेप और हत्या: हाई कोर्ट ने सीबीआई जांच का आदेश दिया

  • 0
  • 90
कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में रेप और हत्या: हाई कोर्ट ने सीबीआई जांच का आदेश दिया

पश्चिम बंगाल के कोलकाता स्थित आरजीकर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक जूनियर डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की घटना ने पूरे देश को हिला दिया है। इस मामले को लेकर कलकत्ता हाई कोर्ट ने सीबीआई जांच का आदेश दिया है। कोर्ट ने पुलिस को निर्देश दिया है कि सभी मामले के दस्तावेज तुरंत सीबीआई को सौंपे जाएं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्रतिक्रिया

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि यह घटना बहुत दुखद है और इसमें तुरंत कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा था कि अगर पुलिस रविवार तक इस मामले को सुलझाने में सफल नहीं होती, तो वह जांच को सीबीआई के हाथों में सौंप देंगी। ममता बनर्जी ने उत्तर 24 परगना में पीड़िता के घर के बाहर कहा कि फास्ट-ट्रैक कोर्ट की स्थापना की जानी चाहिए ताकि मामले की जल्दी सुनवाई हो सके।

घटना का विवरण

शुक्रवार की रात को आरजीकर मेडिकल कॉलेज में इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात जूनियर डॉक्टर के साथ रेप किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई। इस दर्दनाक घटना के बाद से डॉक्टरों ने और मेडिकल छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया है।

आरोपियों की गिरफ्तारी और प्रदर्शन

अब तक पुलिस ने केवल एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। एफएआईएमएस (फेडरेशन ऑफ आल इंडिया मेडिकल स्टूडेंट्स) ने मांग की है कि बाकी आरोपियों को भी जल्द से जल्द पकड़ा जाए। डॉक्टरों और मेडिकल छात्रों का कहना है कि एक ही व्यक्ति द्वारा इस जघन्य अपराध को अंजाम देना संभव नहीं है, इसलिए बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी जरूरी है।

सीबीआई जांच की उम्मीद

कलकत्ता हाई कोर्ट ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया है। यह कदम ममता बनर्जी की डेडलाइन से पहले उठाया गया है, और इससे उम्मीद की जा रही है कि मामले में जल्द ही न्याय मिलेगा।

इस घटनाक्रम के बाद, उम्मीद है कि सीबीआई की जांच से सच सामने आएगा और दोषियों को सजा मिलेगी।

Prev Post Ishan Kishan की क्रिकेट वापसी: झारखंड के कप्तान बने बुच्ची बाबू ट्रॉफी में
Next Post तबीयत बिगड़ने पर आसाराम को 7 दिन की पैरोल, हाईकोर्ट ने इलाज के लिए दी अनुमति
Related Posts
Commnets ( 0 )
Leave A Comment