Current Updates :

फिल्म सेट पर लापरवाही: मोहन कुमार की मौत के बाद योगराज भट्ट और अन्य पर एफआईआर

  • 0
  • 48
फिल्म सेट पर लापरवाही: मोहन कुमार की मौत के बाद योगराज भट्ट और अन्य पर एफआईआर

मनोरंजन जगत से एक दुखद खबर आई है। कन्नड़ फिल्म ‘मनदा कडालू’ की शूटिंग के दौरान लाइट मैन मोहन कुमार की एक हादसे में मौत हो गई। यह हादसा बेंगलुरु के अदकमरनहल्ली में हुआ, जहां मोहन कुमार 30 फीट ऊँचाई से गिर पड़े। उनकी दर्दनाक मौत के बाद निर्देशक योगराज भट्ट और अन्य लोगों के खिलाफ सुरक्षा में लापरवाही का आरोप लगाकर एफआईआर दर्ज की गई है।

हादसा कब हुआ

यह हादसा 3 सितंबर 2024, मंगलवार को हुआ। मोहन कुमार, जो एक लाइट मैन थे, शाम करीब 5:10 बजे एल्युमीनियम के मंच पर लाइट जला रहे थे। अचानक उनका बैलेंस बिगड़ गया और वे 30 फीट ऊँचाई से गिर पड़े। उनके सिर में गंभीर चोटें आईं और उन्हें तुरंत गोरगुंटेपल्या के एक प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया। लेकिन डॉक्टर उनकी जान नहीं बचा सके और उनकी मौत हो गई।

हादसा कैसे हुआ

हादसे के बाद सेट पर सभी लोग चिंतित हो गए। रिपोर्ट्स के अनुसार, मोहन कुमार बिना सुरक्षा उपकरणों के काम कर रहे थे। सेट पर काम पिछले 15 दिनों से चल रहा था, लेकिन सुरक्षा के कोई ठोस उपाय नहीं किए गए थे। इस लापरवाही के कारण मोहन कुमार को इस हादसे का सामना करना पड़ा।

डायरेक्टर और अन्य पर एफआईआर

इस घटना के बाद डायरेक्टर योगराज भट्ट, निर्माता ईके कृष्णप्पा, मैनेजर सुरेश और सहायक मैनेजर मनोहर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। उन पर आरोप है कि फिल्म क्रू की सुरक्षा को सुनिश्चित करने में वे लापरवाह थे, जिसके कारण मोहन कुमार की जान चली गई।

पहले भी हो चुके हैं हादसे

यह पहली बार नहीं है जब फिल्म के सेट पर सुरक्षा की कमी के कारण जानलेवा हादसा हुआ हो। इससे पहले भी कई ऐसे हादसे हो चुके हैं। जैसे ‘लव यू राचू’ की शूटिंग के दौरान स्टंटमैन विवेक की बिजली के झटके से मौत हो गई थी। ‘मस्ती गुड़ी’ की शूटिंग के दौरान थिप्पागोंडानहल्ली झील में अभिनेता उदय और अनिल की डूबने से मौत हो गई थी। मोहन कुमार की मौत ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि फिल्म सेट्स पर सुरक्षा व्यवस्था को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

सुरक्षा प्रोटोकॉल की जरूरत

इस हादसे ने यह स्पष्ट कर दिया है कि फिल्म सेट्स पर सुरक्षा प्रोटोकॉल को गंभीरता से लेना जरूरी है। डायरेक्टर और फिल्म क्रू को चाहिए कि वे काम के दौरान पूरी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करें ताकि ऐसी घटनाओं से बचा जा सके। मोहन कुमार की मौत के बाद फिल्म इंडस्ट्री को सुरक्षा के मामले में सुधार की सख्त आवश्यकता है ताकि भविष्य में किसी और की जान खतरे में न डाले।

Prev Post Mark Wood साल भर के लिए टीम से बाहर, कोहनी की चोट बनी वजह
Next Post Indigo Delhi-Varanasi flight: इंडिगो ने दिल्ली से वाराणसी की फ्लाइट में असुविधा के लिए मांगी माफी
Related Posts
Commnets ( 0 )
Leave A Comment