Current Updates :

देशभर के डॉक्टरों का गुस्सा उफान पर - महिला डॉक्टर की हत्या के केस में आईएमए की हड़ताल जारी

  • 0
  • 86
देशभर के डॉक्टरों का गुस्सा उफान पर - महिला डॉक्टर की हत्या के केस में आईएमए की हड़ताल जारी

पश्चिम बंगाल में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक प्रशिक्षु महिला चिकित्सक की हत्या के मामले में पूरे देश के चिकित्सकों का आक्रोश चरम पर है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने राष्ट्रव्यापी हड़ताल की घोषणा की है। इस दौरान आपातकालीन सेवाएं जारी हैं, हालांकि बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) बंद रहेंगी और वैकल्पिक सर्जरी को भी स्थगित कर दिया जाएगा।

चिकित्सक इस अन्याय के विरुद्ध एकजुट हैं। पूरे देश में चिकित्सा पेशेवर एकजुट हैं। सभी क्षेत्रों में, चाहे वह निजी हो, सरकारी हो या कॉर्पोरेट, चिकित्सक विरोध में हैं। हम इस मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ध्यान आकर्षित कर रहे हैं क्योंकि इसमें महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा शामिल है।"

बंगाल, बिहार, झारखंड व दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में चिकित्सकों की हड़ताल से मरीजों की परेशानी बढ़ती जा रही है। पंजाब के सरकारी अस्पतालों में ओपीडी बंद रही। आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर चिकित्सकों व नर्सिंग स्टाफ ने कोई कार्य नहीं किया। उत्तराखंड में ऋषिकेश एम्स में रेजिडेंट चिकित्सक पिछले चार दिन से हड़ताल पर हैं। दून मेडिकल कॉलेज में भी पीजी चिकित्सक शुक्रवार को कार्य बहिष्कार पर रहे। फार्मेसिस्ट संघ ने भी आंदोलन को अपना समर्थन दिया है।

हिमाचल प्रदेश में मेडिकल कॉलेजों में तीन दिन से चल रही हड़ताल से मरीजों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। बिहार में पटना के एनएमसीएच, दरभंगा के डीएमसीएच व मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच की आपातकालीन सेवा गुरुवार दोपहर को ही ठप कर दी गई।"

Prev Post कोलकाता रेप कांड: ट्रेनी डॉक्टर की हत्या के बाद NCW ने उठाए गंभीर सवाल
Next Post मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजीपुर में भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों को किया सम्मानित, 1-1 करोड़ रुपए देने की घोषणा
Related Posts
Commnets ( 0 )
Leave A Comment