Current Updates :

CM Yogi Adityanath बने देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री: तीसरी बार ‘मूड ऑफ द नेशन’ सर्वे में नंबर वन

  • 0
  • 233
CM Yogi Adityanath बने देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री: तीसरी बार ‘मूड ऑफ द नेशन’ सर्वे में नंबर वन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वे देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री हैं। हाल ही में प्रतिष्ठित मीडिया समूह के 'मूड ऑफ द नेशन' सर्वे में योगी को तीसरी बार देश का नंबर वन मुख्यमंत्री चुना गया है। इस सर्वे में 1.36 लाख से अधिक लोगों की राय शामिल थी, और 33 प्रतिशत से अधिक लोगों ने योगी आदित्यनाथ को सबसे बेहतरीन मुख्यमंत्री मानते हुए वोट दिया।

योगी का लगातार तीसरी बार टॉप पर आना

सर्वे के परिणामों ने यह साबित कर दिया है कि योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। योगी आदित्यनाथ ने लगातार तीसरी बार इस सम्मान को प्राप्त किया है, जो उनकी अपार लोकप्रियता और जनता के बीच उनकी साख को दर्शाता है। इस सर्वे में देश के विभिन्न राज्यों की जनता ने अपनी राय दी, और योगी आदित्यनाथ को सर्वाधिक समर्थन मिला।

अन्य सीएम की स्थिति

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू योगी आदित्यनाथ से काफी पीछे रहे हैं। जहां अरविंद केजरीवाल को 13.8 प्रतिशत मत मिले, वहीं ममता बनर्जी को 9.1 प्रतिशत समर्थन मिला। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन को 4.7 प्रतिशत और चंद्रबाबू नायडू को 4.6 प्रतिशत मत प्राप्त हुए।

योगी आदित्यनाथ का कामकाज

योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से उत्तर प्रदेश में कई महत्वपूर्ण बदलाव आए हैं। बीते साढ़े सात वर्षों में, योगी ने कानून-व्यवस्था, सड़क कनेक्टिविटी, बिजली, स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए ठोस कदम उठाए हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश को एक उद्योग केंद्र बनाने की दिशा में भी काम किया और यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के जरिए 40 लाख करोड़ रुपये से अधिक के निवेश प्रस्ताव प्राप्त किए, जिससे प्रदेश में नई ऊंचाइयों की ओर बढ़ने का रास्ता खुला है।

युवाओं को रोजगार और सरकारी नौकरियां

योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए भी कई पहल की हैं। उन्होंने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की दिशा में काम किया है और साढ़े छह लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी देने में सफलता प्राप्त की है। इन प्रयासों से योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता में और भी इजाफा हुआ है, और उनकी कार्यशैली ने उन्हें जनता के दिलों में एक खास स्थान दिलाया है।

अन्य राज्यों के सीएम की स्थिति

सर्वे में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी कुछ हद तक समर्थन मिला है। हालांकि, ये सभी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता के मुकाबले काफी पीछे रहे हैं।

योगी का भविष्य

योगी आदित्यनाथ की लगातार बढ़ती लोकप्रियता और उनके द्वारा किए गए प्रभावशाली कार्य उत्तर प्रदेश और देश के अन्य हिस्सों में उनकी पहचान को और मजबूत करते हैं। आने वाले समय में, उनके नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के विकास की नई संभावनाएं खुलेंगी और उनकी योजनाएं और पहल प्रदेश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में मददगार साबित होंगी।

इस सर्वे के परिणामों ने यह साबित कर दिया है कि योगी आदित्यनाथ की मेहनत और कार्यशैली ने उन्हें जनता के बीच विशेष स्थान दिलाया है। उनकी नेतृत्व क्षमता और विकासात्मक कार्यों के कारण वे लगातार देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री बनकर उभरे हैं।

Prev Post Justin Bieber- Hailey: बने माता-पिता, इंस्टाग्राम पर खुशियों का किया इज़हार
Next Post World's Second-Largest Diamond की खोज से लुकारा के शेयरों में उछाल, जानिए इसकी हैरान कर देने वाली कीमत!
Related Posts
Commnets ( 0 )
Leave A Comment