Current Updates :

Prayagraj से बड़ी खबर: लोको पायलट ने दिखाई मानवता, रेलवे पटरी पर छाता लेकर सोए व्यक्ति को जगाया, वीडियो वायरल

  • 0
  • 107
Prayagraj से बड़ी खबर: लोको पायलट ने दिखाई मानवता, रेलवे पटरी पर छाता लेकर सोए व्यक्ति को जगाया, वीडियो वायरल

प्रयागराज से एक अजीबोगरीब और चिंताजनक घटना सामने आई है, जहां एक अधेड़ व्यक्ति रेलवे पटरी पर छाता लेकर सोता हुआ पाया गया। यह घटना मऊआइमा रेलवे क्रासिंग के पास की है, जहां से प्रतापगढ़ की ओर जा रही ट्रेन गुजर रही थी। ट्रेन के पायलट ने इंसानियत दिखाते हुए ट्रेन को रोक दिया, जिससे उस व्यक्ति की जान बचाई जा सकी।

घटना का विवरण

यह घटना गुरुवार दोपहर की बताई जा रही है। ट्रेन जैसे ही मऊआइमा रेलवे क्रासिंग से आगे फ्लाइओवर ब्रिज के निकट पहुंची, तो चालक ने देखा कि एक व्यक्ति छाता लेकर रेलवे पटरी पर लेटा हुआ है। पायलट ने तुरंत सतर्कता दिखाई और ट्रेन को रोक दिया। इसके बाद, ट्रेन के स्टाफ ने उस व्यक्ति को जगाया और उसे पटरी से हटाकर सुरक्षित स्थान पर भेजा। इस पूरी घटना के कारण ट्रेन को थोड़ी देर के लिए रुकना पड़ा, लेकिन इंसानियत की मिसाल कायम की गई।

वीडियो हुआ वायरल

इस घटना का वीडियो किसी ने अपने मोबाइल फोन से रिकॉर्ड कर लिया और इसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। देखते ही देखते यह वीडियो वायरल हो गया और लोग पायलट की इस नेकदिली की तारीफ कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से शेयर किया जा रहा है और लोग ट्रेन चालक की सतर्कता की सराहना कर रहे हैं।

रेलवे अधिकारियों का बयान

मऊआइमा रेलवे स्टेशन के अधीक्षक वीके चौरसिया ने बताया कि इस तरह की घटना की जानकारी उन्हें किसी पायलट द्वारा नहीं दी गई है। हालांकि, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो से यह साफ है कि घटना असली है और पायलट ने सही समय पर ट्रेन रोककर बड़ा हादसा होने से बचा लिया।

यह घटना हमें सिखाती है कि छोटी-छोटी सतर्कताएं कैसे बड़ी दुर्घटनाओं को टाल सकती हैं। ट्रेन चालक की सजगता और मानवीयता ने एक जान बचाई और उनकी इस सराहनीय कार्य की चर्चा अब सोशल मीडिया पर हो रही है।

Prev Post Atif Aslam का यूरोप टूर: बर्लिन में पहली बार देंगे मंच पर प्रस्तुति
Next Post UP T20 League 2024: क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, इकाना स्टेडियम में फ्री एंट्री का मौका
Related Posts
Commnets ( 0 )
Leave A Comment