एप्पल ने लॉन्च किये iphone 13 के चार नए मॉडल्स, जानें कितनी अलग है ये सीरीज और क्या है इसमें खास

433

एप्पल इवेंट अब से कुछ देर पहले खत्म हो चुका है. एप्पल ने इस दौरान  आईफ़ोन 13 सीरीज के चार मॉडल्स को लॉन्च किया है. इनमें आईफ़ोन 13 प्रो,आईफ़ोन 13 प्रो मैक्स, आईफ़ोन 13 मिनी, आईफ़ोन 13 मिनी शामिल हैं.

आईफ़ोन 13 प्रो की कीमत 1099 डॉलर से शुरू है. वहीं कंपनी ने बताया कि इसकी बिक्री 24 सितंबर से शुरू की जाएगी. कंपनी के मुताबिक पिछली जेनेरेशन के मुकाबले इन चार नए मॉडल्स में ज्यादा बैटरी बैकअप मिलेगा. कंपनी के बताया कि, आईफ़ोन 13 प्रो को फुल चार्ज करके एक दिन चलाया जा सकता है.

कंपनी ने बताया कि आईफ़ोन 13 प्रो के इस्तेमाल से प्रो ग्रेड वीडियो रिकॉर्ड की जा सकती है. साथ ही आईफ़ोन 13 से मैक्रो फोटॉग्रफी भी की जा सकती है. इसमें तीन कैमरे हैं जिनमें एक मैक्रो, अल्ट्रा वाइड और टेलीफोटो लेंस दिया गया है. कंपनी ने बताया कि इस अलावा बाकि इफेक्ट सॉफ्टवेयर के जरिए क्रिएट किया जा सकेगा.

वहीं, कंपनी ने इस बार गेमिंग पर भी खास फोकस किया है. डिस्प्ले से लेकर प्रोसेसर तक में कंपनी ने काफी बदलाव किया है. आईफ़ोन 13 प्रो में प्रो मोशन डिस्प्ले दिया गया है इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट दिया गया है. कंपनी के मुताबिक आईफ़ोन 13 प्रो में किसी भी स्मार्टफोन से ज्यादा फास्ट ग्राफिक्स दिए गए हैं. साथ ही आईफ़ोन 13 में तीन रियर कैमरे भी दिए हैं. कंपनी ने इसे अब तक का बेस्ट आईफ़ोन बताया है.

कंपनी ने इस बार कैमरे को लेकर कुछ नया किया है जो पहले की मॉडल्स में आपको नहीं देखने को मिलेगा. इस बार कैमरे में सिनेमैटिक मोड दिया गया है. वीडियो के दौरान सब्जेक्ट का फोकस चेंज किया जा सकता है और साथ ही डॉल्बी विजन में वीडियो रिकॉर्ड की जा सकती है.