हनुमानगढ़ी के महंत का एलान, कहा: मौर्य का सिर काटने वाले को दूंगा 21 लाख का इनाम..

160
bhn
bhn

रामचरित मानस को लेकर चल रहा विवाद बढ़ता ही जा रहा है। सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की रामचरितमानस पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद विपक्षी नेता और साधुसंत लगातार सपा और स्वामी प्रसाद मौर्य को घेरने में लगे हैं। इसी बीच हनुमानगढ़ी के पुजारी राजूदास ने भी उनके खिलाफ विवादित एलान कर दिया। रविवार को राजूदास ने कहा कि स्वामी प्रसाद का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख का इनाम दिया जाएगा।

रामचरित मानस की प्रतियां जलाईं:-

दरअसल पीजीआई के वृंदावन कालोनी में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में रामचरित मानस की प्रतियां फाड़ने के बाद जला दी गईं। प्रतियां जलाने वाले ओबीसी महासभा के पदाधिकारी हैं। इस मामले में पीजीआई पुलिस ने जीडी में तस्करा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। हालांकि इस संबंध में कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। प्रतियां जलाने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

फ़िलहाल पदाधिकारियों का आरोप है कि रामचरित मानस के रचयिता तुलसीदास ने इसमें कुछ आपत्तिजनक चौपाईयां लिखी हैं जिन्हें निकाला जाना चाहिए।पदाधिकारियों ने कहा कि अभी प्रतियों में आग लगाई गई है, लेकिन इसे हटाया नहीं गया तो मानस की प्रतियां पूरे देश में जलाकर विरोध प्रदर्शन किया