14 Aug 2024
>

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा: 23 अगस्त को पहला चरण सफलतापूर्वक संपन्न, कई संदिग्ध पकड़े गए

  • 0
  • 99

23 अगस्त को यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का पहला चरण सफलतापूर्वक संपन्न हो गया। इस परीक्षा में लाखों अभ्यर्थियों ने भाग लिया, लेकिन इस दौरान कुछ संदिग्ध गतिविधियों का भी पर्दाफाश हुआ। प्रशासन की सतर्कता के चलते कुछ गलत अभ्यर्थियों को पकड़ा गया, जिससे परीक्षा की शुचिता बनी रही।

819600 एडमिट कार्ड हुए डाउनलोड

23 अगस्त को आयोजित इस परीक्षा के पहले चरण में कुल 819600 अभ्यर्थियों ने अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड किए थे। हालांकि, परीक्षा के दिन करीब 21 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी, जिसमें कुल 171165 अभ्यर्थी शामिल थे। दोनों पालियों को मिलाकर कुल 61 संदिग्ध अभ्यर्थी पकड़े गए, जिनमें पहली पाली में 32 और दूसरी पाली में 29 अभ्यर्थी थे।

परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थियों की संख्या

पहले चरण की परीक्षा में कुल 648435 अभ्यर्थियों ने भाग लिया। इसमें पहली पाली में 321268 और दूसरी पाली में 327167 अभ्यर्थी शामिल थे। परीक्षा का अगला चरण 24, 25, 30 और 31 अगस्त को आयोजित किया जाएगा।

सख्त प्रशासन और सेंधमारी की कोशिशें

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान प्रशासन ने कड़े कदम उठाए, जिससे परीक्षा में सेंधमारी की कोशिशों को नाकाम किया जा सका। प्रशासन की तत्परता के कारण परीक्षा केंद्रों पर किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हो पाई।

इस परीक्षा का आयोजन पांच चरणों में किया जा रहा है, जिसमें प्रशासन की पूरी कोशिश है कि हर चरण में परीक्षा का संचालन निष्पक्ष और सुरक्षित तरीके से हो।

आने वाले दिनों में परीक्षा के अन्य चरणों में भी प्रशासन पूरी सतर्कता बरतेगा, ताकि किसी भी प्रकार की धांधली न हो और योग्य उम्मीदवारों को ही चयनित किया जा सके।

Prev Post कोलकाता रेप केस: मुख्य आरोपी संजय रॉय की बहन का चौंकाने वाला बयान
Next Post सुप्रीम कोर्ट का महत्वपूर्ण फैसला: SC/ST अपमान को अब हर बार अपराध नहीं माना जाएगा
Related Posts
Commnets ( 0 )
Leave A Comment