14 Aug 2024
>

प्रधानमंत्री मोदी पोलैंड-यूक्रेन दौरे पर रवाना - राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की से करेंगे मुलाकात

  • 0
  • 134

 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार की सुबह दो दिन के पोलैंड दौरे पर रवाना हो गए हैं। पोलैंड दौरे पर रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने एक बयान जारी कर कहा कि आज, मैं पोलैंड गणराज्य और यूक्रेन की आधिकारिक यात्रा पर जा रहा हूँ।

पोलैंड की मेरी यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब हम अपने कूटनीतिक संबंधों के 70 वर्ष पूरे कर रहे हैं। पोलैंड मध्य यूरोप में हमारा एक महत्वपूर्ण आर्थिक साझेदार है। लोकतंत्र और बहुलवाद के प्रति हमारी आपसी प्रतिबद्धता हमारे संबंधों को और भी मजबूत करती है। मैं अपने मित्र प्रधानमंत्री डोनाल्ड टस्क और राष्ट्रपति आंद्रेज दुदा से मुलाकात कर हमारे साझेदारी को और आगे बढ़ाने की उम्मीद करता हूँ। मैं पोलैंड में भारतीय समुदाय के सदस्यों से भी मिलने का अवसर प्राप्त करूंगा।

पोलैंड के बाद, मैं राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की के निमंत्रण पर यूक्रेन की यात्रा करूंगा। यह यूक्रेन की यात्रा करने वाले किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली यात्रा है। मुझे राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की के साथ पहले हुई बातचीत को आगे बढ़ाने, द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने और यूक्रेन संघर्ष के शांतिपूर्ण समाधान पर विचार साझा करने का अवसर मिलने की उम्मीद है। एक मित्र और साझेदार के रूप में, हम इस क्षेत्र में जल्द ही शांति और स्थिरता की वापसी की आशा करते हैं।

मुझे विश्वास है कि यह यात्रा दोनों देशों के साथ व्यापक संपर्कों का स्वाभाविक विस्तार साबित होगी और आने वाले वर्षों में मजबूत और अधिक सजीव संबंधों की नींव तैयार करने में मदद करेगी।

Prev Post युवराज सिंह की बायोपिक: क्रिकेट के महारथी की कहानी जल्द बड़े पर्दे पर
Next Post लखनऊ में अभ्यर्थियों का देर रात तक धरना - शेड्यूल जारी करने की मांग
Related Posts
Commnets ( 0 )
Leave A Comment