14 Aug 2024
>

सुर्खियों में पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज आजम खान: चोटिल होकर हुए आउट

  • 0
  • 106

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज आजम खान अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी और मजाकिया स्वभाव के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इस बार वह अपने अनोखे तरीके से आउट होने और चोटिल होने के कारण चर्चा में हैं। वर्तमान में आजम खान कैरिबियन प्रीमियर लीग (CPL) में गयाना अमेजन वॉरियर्स की टीम का हिस्सा हैं, और शुक्रवार रात उनके साथ एक ऐसा वाकया हुआ जिसने सभी का ध्यान खींच लिया।

गले पर लगी गेंद से हुए आउट

शुक्रवार रात गयाना अमेजन वॉरियर्स का मुकाबला एंटिगा एंड बारबुडा फाल्कंस से था। इस मैच के दौरान आजम खान के साथ एक ऐसा हादसा हुआ जिसे वह और उनके फैंस शायद ही कभी भूल पाएंगे। 169 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही गयाना की पारी के 12वें ओवर में गेंदबाज शमार स्प्रिंगर ने तीसरी गेंद फेंकी। आजम खान ने शॉर्ट गेंद पर पुल शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन सही पोजिशन में न होने के कारण वह चूक गए। गेंद सीधा उनके गले और मुंह पर लगी, और फिर स्टंप्स को उड़ा दिया। इससे पहले कि वह कुछ समझ पाते, वह पिच पर गिर गए और आउट हो गए। इस दुर्घटना के बाद उन्होंने हेलमेट उतार दिया और मैदान छोड़ दिया। आजम ने नौ गेंदों पर केवल नौ रन बनाए थे।

मैच का हाल

इस मुकाबले में एंटिगा एंड बारबुडा फाल्कंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 रन बनाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा 40-40 रन फखर जमां और इमाद वसीम ने बनाए। फखर जमां ने 30 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के जड़े, जबकि इमाद वसीम ने 21 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से अपनी पारी खेली। गयाना की ओर से शाई होप ने 41 रनों की सर्वोच्च पारी खेली। मैच के आखिरी ओवर में ड्वायन प्रीटोरियस ने मोहम्मद आमिर पर 16 रन बना कर गयाना को रोमांचक जीत दिलाई।

आजम का अनोखा अंदाज

आजम खान ने क्रिकेट की दुनिया में अपने खास अंदाज से एक अलग पहचान बनाई है। वह अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग के साथ-साथ अपनी मजाकिया हरकतों के लिए भी चर्चित रहते हैं। इस घटना ने एक बार फिर साबित कर दिया कि आजम किसी भी मुकाबले में चर्चा का विषय बन सकते हैं। हालांकि इस बार उनका यह अंदाज उनके फैंस के लिए चिंता का कारण भी बना, क्योंकि चोट लगने के बाद उनका मैदान पर गिरना और तुरंत आउट होना किसी के लिए भी सुखद नहीं था।

फैंस की प्रतिक्रिया

आजम खान के आउट होने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने उनकी हिम्मत की तारीफ की, लेकिन उनकी चोट को लेकर भी चिंता जताई। कई लोगों ने उनके जल्दी ठीक होने की कामना की और उम्मीद जताई कि वह जल्द ही मैदान पर वापस लौटेंगे। आजम खान की चोट ने उनके प्रशंसकों के बीच एक नई चर्चा छेड़ दी है, और सभी उनकी जल्द स्वस्थ होने की दुआ कर रहे हैं।

आजम खान का यह आउट होना उनके करियर का एक ऐसा लम्हा है जिसे वह और उनके प्रशंसक शायद ही कभी भूल पाएंगे। कैरिबियन प्रीमियर लीग के इस मुकाबले में उनकी टीम गयाना अमेजन वॉरियर्स ने जीत हासिल की, लेकिन आजम के आउट होने का तरीका और उनकी चोट सभी के लिए एक चिंताजनक अनुभव रहा। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आजम खान अपनी इस चोट से कैसे उबरते हैं और आने वाले मैचों में कैसा प्रदर्शन करते हैं।

यह घटना एक बार फिर साबित करती है कि क्रिकेट में हर पल कुछ भी हो सकता है, और यही इस खेल का सबसे रोमांचक पहलू है।

Prev Post मुकेश अंबानी की जियो फाइनेंशियल सर्विसेस जल्द शुरू करेगी होम लोन सेवा
Next Post Haridwar जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए नई ट्रेन सेवा: सोमवती अमावस्या पर मिलेगी खास सुविधा
Related Posts
Commnets ( 0 )
Leave A Comment