14 Aug 2024
>

ममता बनर्जी ने विधानसभा में पेश किया एंटी रेप बिल, बीजेपी ने किया समर्थन

  • 0
  • 68

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा में एक विशेष सत्र के दौरान एंटी रेप बिल (अपराजिता महिला और बाल विधेयक 2024) पेश किया। इसके बाद सदन में इस बिल पर चर्चा शुरू हो गई। सीएम ममता ने इस बिल को ऐतिहासिक बताया और कहा कि वे चाहती हैं कि सीबीआई इस मामले में न्याय दिलाए। इस बिल को ममता सरकार का एक महत्वपूर्ण कदम बताते हुए विपक्षी पार्टी बीजेपी ने भी इसका समर्थन किया है। बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने विधानसभा में कहा कि उनकी पार्टी इस बिल का पूरी तरह से समर्थन करती है और वे चाहते हैं कि यह कानून जल्द लागू हो। इसे लागू करना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है।

बीजेपी ने आगे कहा कि कानून के लागू होने के बाद इसका असर राज्य में देखना जरूरी है, और यह सुनिश्चित करना सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि इस विधेयक को तुरंत लागू किया जाए।

कोलकाता रेप मर्डर केस पर सख्त कार्रवाई की मांग

सीएम ममता बनर्जी ने कोलकाता के रेप मर्डर केस को लेकर कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने इस घटना को गंभीर अपराध करार दिया और कहा कि ऐसा कोई समाज नहीं हो सकता जहां महिलाओं का सम्मान न हो।

सीबीआई से न्याय की उम्मीद

सीएम ममता ने बताया कि जब कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर के साथ रेप हुआ और उसकी हत्या की गई, तब वे झाड़ग्राम में थीं। घटना की जानकारी मिलने पर उन्होंने पीड़िता के परिवार से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि केस को सीबीआई को सौंपने से पहले उन्हें थोड़ा समय चाहिए था, लेकिन अब वे चाहती हैं कि सीबीआई मामले की पूरी जांच करे और पीड़िता को न्याय दिलाए।

गवर्नर से बिल को जल्द पास करने की अपील

सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी से अपील की कि वे गवर्नर सी.वी. आनंद बोस से कहें कि इस बिल को जल्द से जल्द पास किया जाए। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने 2013 से राज्य के फास्ट ट्रैक कोर्ट के लिए फंडिंग रोक दी है। फिलहाल बंगाल में 88 फास्ट ट्रैक कोर्ट हैं, जिनमें 7000 से अधिक केस पेंडिंग हैं।

सामाजिक सुधार की जरूरत

ममता बनर्जी ने कहा कि बलात्कार जैसे अपराधों को रोकने के लिए सिर्फ कानून ही नहीं, बल्कि सामाजिक सुधार की भी जरूरत है। उन्होंने राजा राम मोहन राय और सति प्रथा का उदाहरण देते हुए कहा कि जैसे सामाजिक सुधार से सति प्रथा पर रोक लगी, वैसे ही बलात्कार जैसे अपराधों को रोकने के लिए भी सामाजिक सुधार आवश्यक है।

Prev Post सिंगर AP Dhillon के घर पर फायरिंग: लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली जिम्मेदारी
Next Post Bharat NCAP ने पेश किया सेफ्टी स्टीकर: अब QR कोड से जानें कार कितनी सुरक्षित है
Related Posts
Commnets ( 0 )
Leave A Comment