14 Aug 2024
>

जमानत याचिका की सुनवाई टली: अरविंद केजरीवाल की जेल में रहेंगे, सीबीआई ने दायर किया जवाब

  • 0
  • 99

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई एक बार फिर से टल गई है। अब इस याचिका पर सुनवाई 6 सितंबर को होगी। दरअसल, सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका के खिलाफ अपना जवाब दाखिल किया है, जिसके कारण सुनवाई टल गई।

सीबीआई ने कोर्ट से समय मांगते हुए कहा कि उन्हें गिरफ्तारी के खिलाफ दायर याचिका पर अपना हलफनामा दाखिल करना है। इसके चलते सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई को आगे बढ़ा दिया। यह मामला सीबीआई से जुड़ा है, जिसमें केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी और रिमांड आदेश को चुनौती दी है।

आपको बता दें कि इससे पहले 12 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने ईडी के मामले में अरविंद केजरीवाल को जमानत दी थी। हालांकि, सीबीआई ने उन्हें 26 जून को तिहाड़ जेल से फिर से गिरफ्तार किया था। इसके बाद, 12 अगस्त को केजरीवाल ने दिल्ली हाई कोर्ट के उस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी, जिसमें उनकी गिरफ्तारी को बरकरार रखा गया था।

सीबीआई का हलफनामा सुप्रीम कोर्ट में दाखिल

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले, सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर जवाबी हलफनामा दाखिल कर दिया। सीबीआई ने अपनी दलील में कहा कि केजरीवाल की जमानत याचिका को खारिज किया जाए।

राउज एवेन्यू कोर्ट ने बढ़ाई न्यायिक हिरासत

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई के केस में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत को 27 अगस्त तक बढ़ा दिया है। इस फैसले के साथ, केजरीवाल फिलहाल तिहाड़ जेल में रहेंगे।

लोकसभा चुनाव के दौरान मिली थी अंतरिम जमानत

लोकसभा चुनाव के समय अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिली थी। उन्हें 10 मई से 1 जून तक के लिए जमानत दी गई थी। लेकिन जमानत की समय सीमा खत्म होने के बाद, केजरीवाल ने 2 जून को सरेंडर कर दिया था और तब से वह तिहाड़ जेल में बंद हैं।

अब 6 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट में फिर से सुनवाई होगी, और तब तक केजरीवाल जेल में ही रहेंगे।

Prev Post अनिल अंबानी को सेबी का बड़ा झटका: 5 साल का बैन और 25 करोड़ का जुर्माना
Next Post यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा: प्रशासन अलर्ट, 23-24 अगस्त को स्कूल बंद
Related Posts
Commnets ( 0 )
Leave A Comment