14 Aug 2024
>

Digital Arrest Fraud Lucknow: अलीगंज के डॉक्टर बने साइबर ठगी का शिकार, 48 लाख रुपये लूटे

  • 0
  • 143

लखनऊ : अलीगंज निवासी फिजीशियन डॉक्टर अशोक सोलंकी को साइबर ठगों ने निशाना बनाते हुए 48 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। ठगों ने डॉक्टर को डेढ़ दिन तक डिजिटल अरेस्ट में रखा और उन्हें फर्जी मामलों में फंसाने की धमकी देकर रकम ऐंठ ली। साइबर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

डॉ. सोलंकी ने साइबर क्राइम थाने में दी तहरीर में बताया कि 20 अगस्त की शाम वह क्लिनिक से घर लौट रहे थे, जब उनके पास एक फोन आया। कॉल करने वाले ने खुद को मुंबई के अंधेरी ईस्ट स्थित एक कूरियर सर्विस का कर्मचारी बताया। उसने कहा कि आपके मोबाइल नंबर से ईरान निवासी अरमान अली के नाम पर एक पार्सल भेजा गया है, जिसमें जाली पासपोर्ट, लैपटॉप, पेन ड्राइव और मादक पदार्थ हैं। इसके साथ ही उनके खिलाफ मुंबई क्राइम ब्रांच में मुकदमा दर्ज होने की बात भी कही गई।

इसके बाद, ठगों ने खुद को मुंबई के डीसीपी के रूप में पेश कर डॉ. सोलंकी की बात एक और ठग से करवाई। उसने डॉक्टर को बताया कि उनके बैंक खाते से करोड़ों रुपये का लेनदेन हुआ है और उनके खाते में मौजूद रकम को आरबीआई की जांच के लिए दिए गए खातों में ट्रांसफर करने का निर्देश दिया। ठगों के झांसे में आकर डॉ. सोलंकी ने 21 अगस्त को दो बार में कुल 48 लाख रुपये बताए गए खातों में ट्रांसफर कर दिए

साइबर पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है। लोगों को इस प्रकार की साइबर ठगी से सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है।

Prev Post Jaipur में निर्माणाधीन इमारत ढही, मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका, राहत कार्य जारी
Next Post Happy Birthday Guru Randhawa: संगीत की दुनिया में संघर्ष से लेकर सितारा बनने तक का सफर
Related Posts
Commnets ( 0 )
Leave A Comment