अमेरिकी संसद के बाहर कार ने पुलिसकर्मियों का मारी टक्कर, एक की मौत, हमलावर भी ढेर

217

अमेरिकी संसद भवन (कैपिटल हिल) के बाहर एक कार चालक ने लगे बैरिकेड में को टक्कर मारने के बाद दो पुलिस अधिकारियों को कुचल दिया। इसमें एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई जबकि दूसरा घायल हो गया। वहीं पुलिस द्वारा चलाई गई गोली से कार चालक भी घायल हो गया जिसकी बाद में अस्पताल में मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी की हालत गंभीर बनी हुई है। इस घटना के बाद यूएस कैपिटॉल में लॉकडाउन लगा दिया गया है। 

कार टकराने और गोलीबारी की यह घटना कैपिटॉल के पास एक तलाशी चौकी पर हुई। इस घटना ने करीब तीन महीने पहले अमेरिकी कैपिटॉल में घुसी भीड़ द्वारा मचाए गए उत्पात की यादें ताजा कर दीं, जब राष्ट्रपति पद पर जो बाइडन की जीत के संबंध में अमेरिकी संसद के सदस्य मतदान कर रहे थे।

कैपिटॉल पुलिस ने कहा कि एक व्यक्ति ने पुलिस के दो अधिकारियों को वाहन से टक्कर मार दी गई। अधिकारियों ने कहा कि ऐसा लगता है कि कार चालक के पास चाकू था, जिसके बाद पुलिस ने गोली चलाई।

वहीं, अमेरिका की उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने मारे गए पुलिस अधिकारी के प्रति संवेदना जताई। उन्होंने कहा की हमले में मारे गए पुलिस अधिकारी विलियम इवांस ने कैपिटल हिल को बचाने के लिए अपनी जान दे दी।