BJP सरकार पर अखिलेश का “शायराना” वार, CM योगी पर कसा तंज..

167
akhilesh
akhlesh

उत्तर प्रदेश विधानसभा में गुरुवार को समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण पर जवाब दिया। विधानसभा में अखिलेश यादव ने बजट को लेकर 90 मिनट तक सरकार पर निशाना साधा। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सरकार ने राज्यपाल महोदय का बहुत समय खराब किया। एक घंटे एक मिनट खराब किया। अखिलेश यादव ने अपने भाषण में यूपी में जाति जनगणना कराए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि बिना जाति जनगणना के सबका साथ सबका विकास नहीं हो सकता है।

यूपी खुशहाली पर, तो देश खुशहाली पर: अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा-यूपी खुशहाली के रास्ते पर जाएगा। ताे देश भी खुशहाली के रास्ते पर जाएगा। यूपी का बजट कॉपी पेस्ट बजट था। उन्होंने बजट को लेकर वित्त मंत्री सुरेश खन्ना पर निशाना साधते हुए कहा की, वित्त मंत्री सामने बैठे है, देखकर एक शेर याद आ गया। उनकी तुकबंदी ठीक नहीं थी।

‘आंखों पर सियासत का असर देख रहे हैं
किस ओर लगी आग किधर देख रहे हैं।’

अखिलेश यादव ने सीएम योगी की फूटबॉल विश्वकप देखने वाली तस्वीर पर तंज कस्ते हुए कहा की, मैं नेता सदन को बताना चाहता हूं कि फुटबॉल का खेल अकेले नहीं देखते, ग्रुप में देखते हैं। ‘नेता सदन बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। नेता सदन तीन टप्पे के बाद भी गेंद नहीं मार पारहे हैं। अखिलेश ने आगे कहा की, “लखनऊ के इकाना स्टेडियम को बनाया हमने लेकिन गए सबसे ज्यादा नेता सदन है। मुझे इस बात की खुशी है। नेता सदन को देखकर लगा कि वे लोगों से कह रहे हैं कि ये मैंने नहीं बनाया है।