विज्ञापन में दुल्हन ढूंढ़ना पड़ा अजय मिश्रा को महंगा, शादी का झांसा देकर युवती हुई फरार..

61
fake
fake

आप भी कहीं अखबारों में दिए गए विज्ञापनों के जरिए दुल्हन तो नहीं ढूंढ रहे हैं. अगर ऐसा है तो सावधान हो जाइए. आपके साथ फ़्रॉड भी हो सकता है. आगरा के लोहा मंडी क्षेत्र के रहने वाले पेशे से सेल्समैन अजय मिश्रा के साथ ऐसा ही हुआ है. दरअसल 44 वर्षीय अजय मिश्रा सेल्समैन का काम करते हैं. कुछ महीने पहले उन्होंने एक प्रतिष्ठित अखबार में वधू चाहिए का विज्ञापन देखा और उस पर फोन कर संस्था में रजिस्ट्रेशन करवाया. बात आगे बढ़ी तो संस्था वालों ने अजय मिश्रा को परिवार के साथ लड़की देखने मेरठ बुलाया. जहां मेघा नाम की लड़की दिखाई गई. शादी का झांसा दिया गया और 5 महीने बाद लगभग ₹20 हजार रुपए और एक मोबाइल लेकर लड़की गायब हो गयी.अजय मिश्रा ने अब ये शिकायत पुलिस कमिश्नर के यहां दर्ज कराई है.

अखबार में वधू चाहिए का ऐड देखा था
अजय मिश्रा बताते हैं कि उन्होंने जुलाई के महीने में एक प्रतिष्ठित अखबार में वधू चाहिए का ऐड देखा था जिसके माध्यम से उन्होंने उस दिए गए नंबर पर सम्पर्क किया. कुछ दिनों बाद अजय मिश्रा को उनके परिवार के साथ लड़की देखने के लिए मेरठ के गांधीनगर बुलाया गया. जहां पर उनकी मुलाकात मेघा मिश्रा नाम की एक लड़की से कराई गई. लड़की ने लड़के को पसंद किया, दोनों में शादी की बातें हुईं. लेकिन शुभ मुहूर्त ना होने की वजह से शादी कुछ महीने बाद नवरात्रि में करने को कहा गया.

मेघा ने एक मोबाइल की डिमांड की
मेरठ में मुलाकात के बाद से अजय मिश्रा और मेघा के नंबर एक्सचेंज हुए और आपस में बात करने लगे.इसी दौरान मेघा का बर्थडे आया और अजय मिलने के लिए मेरठ गया. जहां पर मेघा ने एक मोबाइल की डिमांड की. इस मुलाकात में अजय ने मेघा को एक मोबाइल और कपड़े दिलाए. लगभग ₹8 से 10 हजार का खर्चा भी किया.

लड़की शादी का झांसा देकर हुई फरार
कुछ महीने पहले ही मेघा और अजय के बीच बातचीत बंद हो गई. मेघा ने कहा कि उसके भाई का एक्सीडेंट हो गया है इसलिए वो बात नहीं कर पा रही. अब मेघा अजय का फोन भी नहीं उठाती. जब अजय ने संस्था में फोन किया तो वहां से भी कोई जवाब नहीं मिला. अजय को समझ आ गया था कि उनके साथ फ्रॉड हुआ है. इधर-उधर से जानकारी इकट्ठा की तो पता चला कि जीवनसंगिनी नाम की संस्था ने कई लोगों के साथ ऐसा फ्रॉड किया है. इसकी शिकायत अजय ने पुलिस कमिश्नर आगरा के यहां पर दर्ज कराई है. इस मामले में आगरा के DCP सिटी विकास कुमार का कहना है कि गहनता से जांच की जा रही है. साक्ष्य के आधार पर एक्शन लिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here