विवादास्पद वीडियो पर बवाल के बाद वीर दास ने दी सफाई कहा – मुझे अपने देश पर गर्व है और मैं इसके साथ अपनी जिंदगी जीता हूं’

308

कॉमेडियन और एक्टर वीर दास आए दिन अपनी बड़बोली भाषा शैली की वजह से चर्चा में रहते हैं और एक बार फिर वो अपने गैंगरेप वाले विवादित बयान के चलते सुर्खियों में आ गए हैं लेकिन अब बढ़ते विवाद पर वीर दास ने एक ट्वीट के जरिए अपनी सफाई दी है.

इरादा बुरा नहीं था.
वीर ने ट्वीट के जरिए कहा कि उनका इरादा देश का अपमान करने का नहीं था बल्कि उनका इरादा यह याद दिलाने रहा है कि देश अपने तमाम मुद्दों के बाद भी ‘महान’ है साथ ही क्लेरीफाई करते हुए बताया है. एक ही सब्जेक्ट के बारे में दो अलग विचार रखने वाले लोगों के बारे में वीडियो में बात हो रही है.. ये किसी तरह का कोई रहस्य नहीं है जिसे लोग जानते नहीं है. इसे हर कोई जानता है. लोग भारत को उम्मीद के साथ देखते हैं नफरत के साथ नहीं. लोग भारतीय के लिए तालियां बजाते हैं.उनकी इज्जत करते हैं. मुझे अपने देश पर गर्व है. इस गर्व के साथ मैं अपनी जिंदगी जीता हूं’. इसके साथ ही उन्‍होंने अपने फैन्‍स से अपील की है कि वह वीडियो के छोटे-छोटे एडिटेड क्‍ल‍िप्‍स को देखकर गुमराह न हों.

वीरदास का ट्विटर पर पोस्ट

ये बयान बना था विवाद का कारण
दरअसल एक्टर वीर दास अपने यूट्यूब चैनल पर 15 नवंबर को ‘आई कम फ्रॉम टू इंडिया’ टाइटल से एक वीडियो अपलोड किया है. जो वाशिंगटन डीसी के ‘जॉन एफ कैनेडी सेंटर’ में उनके परफार्मेंस का एक हिस्सा था. छह मिनट के वीडियो में उन्होंने ऐसा कुछ कहा कि देश में हंगामा मचा गया.

उन्होंने वीडियो में कहा, मैं एक ऐसे भारत से आता हूं, जहां दिन में तो औरत की पूजा की जाती है और रात में उनके साथ दुष्कर्म होता है. मैं उस भारत से आता हूं जहां आप AQ1 9000 है फिर भी हम अपनी छतों पर लेटकर रात में तारें गिनते हैं. मैं उस भारत से आता हूं जहां हम वेजेटेरियन होने में गर्व महसूस करते हैं लेकिन उन्हीं किसानों को गाली देते हैं. फिर क्या था इस वीडियो के बाद वीर दास यूजर्स के निशाने पर आ गए .उन्हें जमकर सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है साथ ही कई लोग उन्हें गालियां तक दे रहे हैं.

वीर के खिलाफ शिकायत
वीर दास को अपने स्टेटमेंट के चलते सिर्फ सोशल मीडिया पर ही भला बुरा नहीं सुनना पड़ रहा बल्कि उनके खिलाफ दिल्ली-मुंबई पुलिस में शिकायत की है पर अब जब वीर दास ने अपने वीडियो पर सफाई दी है उसके बाद देखना होगा की ये मामला आखिर शांत होगा या अभी लंबा चलेगा.