पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान बनने के बाद बाबर आज़म का बयान – यह सपना सच होने जैसा

261
ICC ODI PLAYER OF THE YEAR

लिमिटेड ओवर फॉर्मेट के बाद बाबर आजम को पाकिस्तान टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। टेस्ट टीम की कप्तानी संभालते हुए युवा बल्लेबाज बाबर आज़म ने अपने बॉल पिकर दिनों को याद करते हुए कहा कि वह एक सपने को जी रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मंगलवार को ऐलान किया कि बाबर टेस्ट कप्तान के रूप में अजहर की जगह लेंगे।

बाबर ने पीसीबी द्वारा जारी एक वीडियो संदेश में कहा, “मुझे याद है कि टेस्ट मैच में बॉल पिकर बनने के समय मैंने सोचा था कि पाकिस्तान के लिए खेलना कितना सम्मान की बात होगी। सपना सच हो गया है और मैं एक कप्तान के रूप में मुझ पर विश्वास दिखाने के लिए पीसीबी का शुक्रिया अदा करता हूं।”

बाबर ने कहा कि वह एक अच्छा कप्तान बनने के लिए अपने सीनियर अजहर अली और सरफराज अहमद से सलाह लेने में संकोच नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, “मैंने अज़हर और सरफराज से बहुत कुछ सीखा है और मैं निश्चित रूप से उनकी सलाह लूंगा। उनकी मानसिकता के हिसाब से चीजें चुनूंगा जो मुझे एक अच्छा टेस्ट कप्तान बनने में मदद करेंगी।”

अजहर अली के ट्वीट के तुरंत बाद बाबर का संदेश जारी किया गया। अपने ट्वीट में अजहर ने बाबर को अपना पूरा समर्थन देने का भरोसा जताया। बाबर ने कहा है कि उनका उद्देश्य एक स्वस्थ ड्रेसिंग रूम के माहौल को बनाए रखना होगा, जिससे सकारात्मक परिणाम लाए जा सके। उन्होंने आश्वासन दिया कि वह बेहतर ढंग से टेस्ट टीम का नेतृत्व करने की कोशिश करेंगे।

बाबर न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में पाकिस्तान की कप्तानी करेंगे। दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज का पहला मैच 26-30 दिसंबर को माउंट माउंगनुई और दूसरा मैच क्राइस्टचर्च में तीन-सात जनवरी के बीच खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here